Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

Corona Update: आज दो की गई जान, 139 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, जाने डिटेल

3690 की अब तक जा चुकी है जान, प्रदेश में रह गए 1345 एक्टिव केस

Corona Update: आज दो की गई जान, 139 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, जाने डिटेल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में सोमवार को दो लोगों की कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से मौत हुई है। यह दोनों की मौतें कांगड़ा जिला में हुई हैं। आज स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 139 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जबकि आज 245 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पूरी तरह से ठीक हुए हैं। हिमाचल में अब तक 2 लाख 20 हजार 618 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। जिसमें से 2 लाख 15 हजार 674 कोरोना पॉजिटिव पूरी तरह से ठीक हुए है। हिमाचल में आज तक 3690 लोग कोरोना संक्रमण से अपनी जान गवां चुके हैं। जबकि मौजूदा समय में 1237 लोग कोरोना संक्रमण का इलाज करवा रहे हैं। हिमाचल में आज 6847 लोगों के सैंपल कोरोना जांच को लिए गए। जिसमें 136 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वहीं 6706 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 5 सैंपल की रिपोर्ट का अभी इंतजार है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल की ऊना सब-जेल में कोरोना का कहर, अब तक 46 कैदी पाए गए संक्रमित

 

 

किस जिला से कितने मामले

हिमाचल में आज कांगड़ा जिला में सबसे अधिक 42 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह से मंडी जिला में 31, हमीरपुर जिला में 26, बिलासपुर में 15, शिमला (Shimla) में 11, ऊना में 8, कुल्लू में 3 और सोलन में 3 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह से आज ठीक होने वालों में हमीरपुर जिला से 109, कांगड़ा से 52, मंडी से 44, बिलासपुर से 15, शिमला से 8, ऊना से 7, कुल्लू से 5, किन्नौर से 4 और सोलन से एक कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुआ है।

यह भी पढ़ें:Corona Update: आज पांच लोगों की गई जान, प्रदेश में 1345 रह गए एक्टिव केस

 

चौक स्कूल के 7 बच्चे निकले पॉजिटिव, सभी किए गए होम आईसोलेट

मंडी जिला की बलद्वाड़ा तहसील के तहत आने वाले सीनियर सकैंडरी स्कूल चौक के 7 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी बच्चे 11वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ते हैं। मिली जानकारी के अनुसार इन बच्चों में हल्के लक्ष्ण पाए गए थे जिसके बाद जब इन्हें नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया तो वहां पर इनके कोरोना टेस्ट लिए गए जिसमें यह बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी बच्चों की हालत सामान्य है और सभी को होम आईसोलेट कर दिया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग आगामी कल स्कूल में जाकर अन्य बच्चों की भी सैंपलिंग करेगा। हालांकि बच्चों के पॉजिटिव आने के बाद स्कूल को बंद नहीं किया गया है और एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए स्कूल को जारी रखा गया है। सीएमओ मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि 7 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है।

 

मंडी में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए सायंकालीन सत्र

मंडी। मंडी जिला में कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज के शतप्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने के लिए लिए विशेष सायंकालीन सत्र लगाए जा रहे हैं । स्वास्थ्य विभाग जिला में ये सत्र मेडिकल कॉलेज नेरचौक, नागरिक अस्पताल जोगेन्द्रनगर, करसोग, सरकाघाट और सुन्दरनगर में आयोजित कर रहा है । इस बारे मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज के लक्ष्य को तय समय अवधि में पूरा करने के लिए जिला के पांच महत्वपूर्ण स्थानों पर हर रोज सायं 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक ये विशेष सत्र आयोजित किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: 648 लोग एक साल में हुए स्क्रब टाइफस का शिकार, 6 की जा चुकी है जान

हमीरपुर जिला की कोविड पॉजिटीवीटी रेट चार से पांच प्रतिशत तक पहुंचा

हमीरपुर। जिला हमीरपुर में कोविड के मामलों में अचानक से वृद्धि दर्ज की जा रही है तथा गत एक सप्ताह से जिला की पॉजिटीवीटी रेट चार से पांच प्रतिशत तक पहुंच गया है जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंताए भी बढ़ गई हें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉ आरके अग्निहोत्री ने लोगों से एहतियात बरतने के साथ ही कोविड टीकाकरण करवाने का आग्रह किया है। हमीरपुर में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 393 हो गई है। इसके साथ ही कोरोना की वृद्धि दर 2.3 प्रतिशत से बढ़कर 4 से 5 प्रतिशत हो गई है। जहां विभाग हर दिन एक हजार से अधिक लोगों के टैस्ट कर रहा है वहीं एक्टीव केस फंडिग पर जोर दिया जा रहा है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है