Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

Hamirpur में कोरोना पॉजिटिव के 2 और मामले, आज अब तक 14 मामले

Hamirpur में कोरोना पॉजिटिव के 2 और मामले, आज अब तक 14 मामले

- Advertisement -

हमीरपुर। जिला में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीजों के आने का सिलसिला जारी है। दो और नए मामले सामने आए हैं। एक बड़सर के बरोटी गांव का 41 वर्षीय व्यक्ति मुंबई से दिल्ली तक राजधानी रेलगाड़ी के माध्यम से पहुंचा और इसके आगे दिल्ली की टैक्सी में 18 मई, 2020 को यहां आया था, जिसे राजकीय प्राथमिक पाठशाला बतलाऊ में संस्थागत संगरोध में रखा गया था। उसके साथ बिलासपुर जिला के घुमारवीं से संबंध रखने वाला उसका नजदीकी रिश्तेदार (बहनोई) भी वापस आया है। दूसरा 26 वर्षीय व्यक्ति नादौन क्षेत्र के जमनोटी गांव का है जो मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री में कार्य करता है और 13 मई, 2020 को जयपुर नंबर की टैक्सी से अपनी पत्नी व लगभग डेढ़ माह के बच्चे के साथ वापस लौटा है और गृह-संगरोध में रखा गया था। इन्हें छोड़कर टैक्सी वापस जयपुर चली गई थी।

इससे पहले 12 मामले सामने आए थे। इस दो मामलों के साथ हमीरपुर (Hamirpur) में अब तक 14 मामले सामने आ चुके हैं। हमीरपुर में कोरोना का आंकड़ा 60 पहुंच गया है। साथ ही 55 एक्टिव केस (Active Case) हो गए हैं। हिमाचल में आंकड़ा 166 हो गया है। साथ ही 104 एक्टिव केस हैं। हमीरपुर जिला में पिछले कल और आज अब तक 45 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं हिमाचल में 57 मामले सामने आए हैं। इनमें अधिकतर बाहरी राज्यों से आए लोग हैं।

पहले सामने आए 12 मामलों की डिटेल

डीसी हरिकेश मीणा ने कहा कि जिला में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमित जिन 12 व्यक्तियों के मामले सामने आए हैं। यह सभी लोग मुंबई से लौटे हैं। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, कश्मीर में संस्थागत संगरोध में रखी खुंगल गांव की एक 44 वर्षीय महिला एवं उसकी 17, 15 व 11 वर्षीय तीन बेटियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। महिला के पति मुंबई (Mumbai) से 14 मई को परिवार सहित लौटे हैं और 16 मई को उनका भी नमूना जांच के लिए लिया गया था, जिसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

यह भी पढ़ें: बाहरी राज्यों से आए 81,000 लोग होम तो 6,500 से अधिक संस्थागत Quarantine में

यह चारों उसी व्यक्ति के प्राथमिक संपर्क थे। इसके अतिरिक्त गलोड़ क्षेत्र के दसवीं गांव की 31 वर्षीय महिला तथा जांसु क्षेत्र के सुक्रियाह गांव का 19 वर्षीय युवक भी कश्मीर में ही संस्थागत संगरोध में थे और कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं। यह दोनों भी मुंबई से लौटे हैं।  जिला शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान (डाईट), गौना करौर में संस्थागत संगरोध रियोरी गांव की 41 वर्षीय महिला, 21 वर्षीय युवक व उसके 78 वर्षीय दादा के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बड़सर क्षेत्र के पाहलू गांव का 29 वर्षीय युवक भी कोविड-19 संक्रमित पाया गया है जो मुंबई से अपनी गर्भवती पत्नी के साथ वापस लौटा था और गृह-संगरोध में रखा गया था। इसके अतिरिक्त राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नाल्टी में संस्थागत संगरोध हार (नाल्टी) गांव का 55 वर्षीय व्यक्ति एवं उसका 23 वर्षीय बेटा भी कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं। यह दोनों 17 मई को मुंबई से लौटे हैं और टैक्सी चलाते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है