×

सावन बीते बारिश जारी: आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में भारी तबाही; अबतक 25 लोगों की गई जान

 अबतक तेलंगाना में 18 लोगों की तो आंध्र प्रदेश में 7 लोगों की मौत हो चुकी है

सावन बीते बारिश जारी: आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में भारी तबाही; अबतक 25 लोगों की गई जान

- Advertisement -

नई दिल्ली। सावन का महिना बीत चुका है, मानसून की भी विदाई हो चुकी है। वहीं, पहाड़ी राज्यों में तो हल्की ठंड पड़नी शुरू भी हो गई है लेकिन देश के कुछ राज्य ऐसे भी जहां पर बारिश का कहर अभी भी जारी है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना (Andhra Pradesh-Telangana) में हुई भारी बारिश (Rain) की वजह से पिछले 24 घंटे में हुई भारी तबाही की अपडेट लगातार सामने आ रही हैं। दोनों ही राज्यों में जारी भीषण बारिश के कहर के बीच अबतक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। इस जानलेवा बारिश का सबसे ज्यादा कहर हैदराबाद में दिखाई पड़ा है। हैदराबाद के कई हिस्सों में लगातार बारिश की वजह से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। बतौर रिपोर्ट्स अबतक तेलंगाना में 18 लोगों की तो आंध्र प्रदेश में 7 लोगों की मौत हो चुकी है।


पीएम मोदी ने दोनों राज्यों के सीएम से की बात; मदद का भरोसा दिया

इस संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी से बात की और उन्हें केंद्र की तरह से राहत और बचाव के काम में हर मुमकिन मदद का भरोसा दिया। केंद्रीय गृह मंत्रालय भी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के हालात पर लगातार नजर रखे हुए है।

इस बारे में जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘तेलंगाना के सीएम केसीआर गारू और आंध्र प्रदेश के सीएम जगन गारू से उनके राज्यों में मूसलाधार बारिश की वजह से पैदा हुए हालात को लेकर बात की। उन्हें राहत और बचाव के काम में केंद्र की तरफ से हर मुमकिन सपोर्ट और मदद का भरोसा दिया। भारी बारिश से प्रभावित लोगों के प्रति सहानुभूति।’ बता दें कि बंगाल की थाड़ी में बना गहरा दबाव का क्षेत्र जो राज्य के पूर्वी गोदावरी जिले के काकीनाडा में तटीय इलाकों के करीब से होकर निकला। इसकी वजह से आंध्र प्रदेश में 100 से अधिक स्थानों पर बारिश हुई। इन स्थानों पर 11.5 सेंटीमेटर से लेकर 24 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। जिन जिलों में बारिश दर्ज की गई उनमें पश्चिम गोदावरी, श्रीकाकुलम, पूर्वी गोदावरी, विशाखापट्टनम, विजयनगरम और कृष्णा जिले शामिल हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है