Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

Solan में कोरोना टीका लगाने से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का इनकार, जाने कहां किसे लगा पहला Injection

Solan में कोरोना टीका लगाने से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का इनकार, जाने कहां किसे लगा पहला Injection

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में शनिवार सुबह कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona vaccination campaign) का आगाज हुआ। प्रदेश भर के 27 सेंटरों में टीकाकरण प्रक्रिया शुरू हुई। इसमें 2529 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। इसी बीच जिला सोलन में भी क्षेत्रीय अस्पताल (Hospital) के साथ-साथ एमएमयू के हास्पिटल में भी इसकी शुरूआत हुई। लेकिन यहां जिस व्यक्ति को सबसे पहले टीका लगाया जाना था वह ऐन समय पर डर गया और टीकाकरण से मुकर गया। जिसके बाद यहां प्रथम टीका डॉ. शालिनी को लगाया गया।

यह भी पढ़ें: #coronavaccine को लेकर आखिर सीएम जयराम ठाकुर को क्यों आ रहे फोन- जाने

बता दें कि विभाग ने जिस चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी (IV Class employees) को प्रथम टीकाकरण के लिए चयनित किया था, वो केंद्र तक पहुंचा ही नहीं। चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को जैसे ही पता चला कि उसे सबसे पहले टीका लगाया जा रहा है तो वो डर गया और इसी वजह से मुकर गया। इसी बीच डॉ. शालिनी ने टीका लगवाया। डीसी सोलन (Solan) ने कहा कि डॉ. शालिनी को पहला टीका लगवाया है। धीरे-धीरे यह अभियान सब लोगों तक पहुंच जाएगा। वहीं, पहला टीका लगवाने वाली डॉ. शालिनी ने बताया कि यह एक नॉर्मल प्रक्रिया है। स्वास्थ्य कर्मियों के साथ.साथ अन्य लोगों को टीकाकरण के बारे में जागरूक करना जरूरी है।


प्रदेश में इन्हें लगा पहला टीका

 

 

यह भी पढ़ें: #Himachal में आज अब तक कोरोना Zero, 80 लोग ठीक होने में सफल- एक्टिव केस 686

पहले चरण में आज पहले दिन राजधानी शिमला के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) में सुबह 11.00 बजे पहला कोरोना टीका लगाया गया। अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज को पहला टीका लगाया गया। दूसरा टीका सफाई कर्मचारी हरदीप सिंह को लगाया गया। टीका लगवाने के बाद डॉ. जनक राज ने बताया कि यह टीका सुरक्षित है और टीका लगवाने के बाद उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है। इसी तरह से कुल्लू जिला में कुल्लू (Kullu) अस्पताल में रेडियोग्राफर विक्रांत ठाकुर को पहला टीका लगाया गया। टीका लगाने के बाद विक्रांत ठाकुर ने बताया कि टीका लगने के बाद उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। कुल्लू में पहले दिन 100 लोगों को कोरोना का टीका लगाया।

बिलासपुर में चतुर्थ श्रेणी कर्मी को लगा कोरोना टीका

सिरमौर (Sirmaur) जिला के पांवटा साहिब में फार्मासिस्ट राकेश कुमार को पहला कोरोना टीका लगाया गया। इसी तरह से जिला चंबा में दाड़ी बडोल धर्मशाला से एमबीबीएस (MBBS) की छात्रा आईना ठाकुर को कोरोना टीका लगने से अभियान की शुरुआत की गई। बिलासपुर जिला के घुमारवीं में पंकज कुमार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को कोरोना का पहला टीका लगाया गया। हालांकि, कर्मचारी को पहले से टीकाकरण के लिए तैयार नहीं किया गया था। तय कार्यक्रम के अनुसार पहले सफाई कर्मी को टीका लगना था, लेकिन अंतिम समय पर टीका अस्पताल के चपरासी को लगाया गया। बिलासपुर अस्पताल (Bilaspur Hospital) में चतुर्थ श्रेणी कर्मी अनंत राम को पहला टीका लगाया गया। इसी तरह से हमीरपुर मेडिकल कॉलेज (Hamirpur Medical College) में सबसे पहले डॉक्टर अभिलाष सूद को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। जबकि दूसरा टीका मंजीत को लगाया गया।

मंडी में स्टाफ नर्स चंचल को लगाया पहला टीका

 

 

मंडी अस्पताल (Mandi Hospital) में स्टाफ नर्स चंचल को पहला टीका लगाया गया है। कांगड़ा जिले के टांडा मेडिकल कॉलेज में सफाई कर्मचारी अंजू वालिया को पहला टीका लगाया। इसके अलावा टांडा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. भानु अवस्थी ने भी टीका लगवाया। टीकाकरण कार्यक्रम डॉ. गुरदर्शन गुप्ता की देखरेख में संपन्न हुआ। सोलन अस्पताल में डॉक्टर शालिनी को पहला टीका लगाया गया। जबकि ऊना (Una) में डॉ. विक्रांत पराशर को पहला टीका लगाया गया। उन्होंने कहा कि टीका लगने के बाद उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा है। सिविल हॉस्पिटल पालमपुर में शनिवार को 90 लोगों को कोरोना  वैक्सीन के इंजेक्शन लगाए गए। शनिवार को  सिविल हॉस्पिटल पालमपुर से सफाई कर्मचारियों , सुरक्षा कर्मचारियों, चिकित्सकों, नर्सेज, पैरामेडिकल स्टाफ, अन्य कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन के इंजेक्शन लगाए गए। पहला इंजेक्शन सुरक्षा कर्मी विकास कुमार को लगाया गया।

 

 

जिला लाहुल-स्पीति (Lahaul Spiti) के केलंग में आज देश व्यापी अभियान के साथ ही माईनस तापमान में वेक्सीनेशन अभियान चलाया गया। अभियान का शुभारंभ डीसी पंकज राय ने प्रथम लाभार्थी स्टाफ नर्स कल्पना को खतग पहनाकर कर किया। कल्पना को पहला कोरोना टीका लगाया गया। आज केलंग में प्रथम चरण में 91 स्वस्थ्य कर्मियों को वेक्सीन लगाया जा जा रहा है। जिले में प्रथम चरण में कोविड वेक्सीन की 200 डोज़ लाहुल व 100 डोज़ स्पीति के लिए प्राप्त हुआ है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है