Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

HP Corona: आज दो की गई जान, 256 लोग पॉजिटिव, 1727 एक्टिव केस

हिमाचल में आज तक 3517 की जा चुकी है जान

HP Corona: आज दो की गई जान, 256 लोग पॉजिटिव, 1727 एक्टिव केस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) महामारी ने आज दो लोगों की जान ले ली है। वहीं कोरोना ने स्कूल खुलते ही अब बच्चों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। प्रदेश में शुक्रवार को कुल मामलों में 35 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें मंडी जिले के 10, कांगड़ा आठ, शिमला सात, बिलासपुर पांच, हमीरपुर तीन और चंबा में दो बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को कोरोना के 256 मामले सामने आए हैं। वहीं आज 137 कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। हिमाचल में आज दिन तक कोरोना के कुल मामले 2 लाख 07 हजार 344 पहुंच गए हैं। इसी तरह से 2 लाख 02 हजार 060 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। हिमाचल (Himachal) में आज तक 3517 कोरोना संक्रमित की जान जा चुकी है। जबकि मौजूदा समय में 1727 लोग कोरोना संक्रमित हैं।

यह भी पढ़ें: जयराम सरकार का फरमान, ‘मास्क नहीं तो मंदिर में दर्शन नहीं’

 

आज किस जिला से कितने मामले आए सामने

हिमाचल में शुक्रवार को चंबा जिला में 68 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह से मंडी जिला में 60 लोग, कांगड़ा में 43, हमीरपुर में 24, बिलासपुर में 18, लाहुल स्पीति में 10, सोलन में 9, ऊना में 8, शिमला (Shimla) में 7, कुल्लू में 5 और किन्नौर जिला में 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह से आज ठीक होने वालों में कांगड़ा जिला से 39, मंडी में 29, शिमला में 25, चंबा से 22, कुल्लू में 7, हमीरपुर में 6, बिलासपुर में 4, किन्नौर जिला में 1, लाहुल स्पीति में भी 1, सिरमौर, सोलन और ऊना जिला में भी एक एक कोरोना का मामला सामने आया है।

चंबा के दो स्कूल दो दिन के लिए सील

चंबा के मैहला स्कूल की दो छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव आने से दो दिन तक स्कूल को सील कर दिया गया है। जिले में शुक्रवार को कोरोना के 68 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा सीनियर सेकेंडरी स्कूल कूंर के शिक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्कूल को दो दिन के लिए सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना से निपटने को यहां स्कूलों, लंबी दूरी के परिवहन के लिए ग्रीन पास किया अनिवार्य

कोविड टीकाकरण के लिए 87 केंद्र किए स्थापित

धर्मशाला। कांगड़ा जिला में शनिवार को 18 से अधिक आयुवर्ग के लिए 87 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएंगे। डीसी डॉ. निपुण जिदंल ने कहा कि टीकाकरण केंद्रों में सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को चरणबद्व तरीके से वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर 150 के करीब लोगों के लिए वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बढ़ने लगा कोरोना, आज 256 नए मामले, चार की गई जान
कोविन पोर्टल पर लाभार्थी स्वयं कर सकते है टीकाकरण संबंधी विवरण ठीक

शिमला। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि कोविन पोर्टल पर किसी भी लाभार्थी के बारे में कोविड वैक्सीनेशन संबंधी कोई गलती पाई जाती है तो लाभार्थी स्वयं कोविन पोर्टल पर लॉग. इन कर उसे ठीक कर सकता है, जिसकी सुविधा अब कोविन पोर्टल पर उपलब्ध करवा दी गई है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण करवाने वाले प्रत्येक लाभार्थी का डाटा कोविन पोर्टल पर उपलब्ध होता है और यदि किसी लाभार्थी के वैक्सीनेशन संबंधी डाटा में कोई गलती पाई जाती है तो वे लाभार्थी उसे स्वयं पोर्टल पर जा कर ठीक कर सकता है।

 

 

कुल्लू में इस माह शत-प्रतिशत टीकाकरण का रखा लक्ष्य

कुल्लू। जिला में 18 वर्ष आयु से अधिक की शत-प्रतिशत आबादी को अगस्त माह के अंत तक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज प्रदान कर दी जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए DC आशुतोष गर्ग ने कहा कि बीते गुरूवार तक जिला में कुल 2,33,487 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज प्रदान की जा चुकी है जबकि लगभग 78 हजार लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं। इस प्रकार वैक्सीन की कुल 3,11,500 डोज प्रदान की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि जिला में कुल पात्र लोग 3.28 लाख हैं जिनमें से केवल 95 हजार लोगों को पहली डोज प्रदान करना शेष है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है