Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

#Covid से निपटने के लिए #Himachal के इन अस्पतालों में भरे जाएंगे 294 पद

सीएम जयराम ने तीन दिनों के भीतर मांगी अनुपालना रिपोर्ट

#Covid से निपटने के लिए #Himachal के इन अस्पतालों में भरे जाएंगे 294 पद

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (#CM_JaiRam_Thakur) ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने और इस महामारी से निपटने के दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी राजकीय मेडिकल कॉलेजों (All the six government medical College) शिमला और धर्मशाला के जोनल अस्पतालों और नागरिक अस्पतालों रोहड़ू और रामपुर को प्राधिकृत सेवा प्रदाता एजेंसियों के माध्यम से आउटसोर्स आधार पर अस्थाई तौर (Temporarily on Outsource Basis) पर विभिन्न श्रेणियों के पदों को भरने के लिए अधिकृत किया है। उन्होंने कहा कि अस्थाई तौर पर श्रमशक्ति तैनात करने के लिए 31 मार्च, 2021 तक का समय निर्धारित किया गया है। सीएम जयराम ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक के दौरान ये बात कही। जय राम ठाकुर ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों के प्रधानाचार्यों इन चयनित अस्पतालों के नियंत्रक अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस दिशा में तत्काल कदम उठाएं और सरकार को तीन दिनों के भीतर अनुपालना रिपोर्ट भेजें। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड की स्थिति से प्रभावी रूप से निपटने के लिए पर्याप्त श्रमशक्ति की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के उद्देश्य से यह निर्णय लिया गया है।


यह भी पढ़ें: #HPSSC: 290 पदों को आज से करें आवेदन, HRTC में 50 तो जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 39 पद

 


 

उन्होंने कहा कि 130 नर्सों, 75 लैब तकनीशियनों, 79 चतुर्थ श्रेणी और 10 डेटा एंट्री ऑपरेटरों को अस्थायी रूप तौर पर आउटसोर्स आधार पर भर्ती किया जाएगा। इनमें से 15 नर्सों, 15 लैब टेक्नीशियन, 15 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर को आईजीएमसी, शिमला में तैनात किया जाएगा। इसी प्रकार, 15 नर्सों, 10 लैब टेक्नीशियन, 12 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज, टांडा, 15 नर्सों, 10 लैब टेक्नीशियन, 12 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर की श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज, नेरचौक में भर्ती किया जाएगा। सीएम ने कहा कि पं. जवाहर लाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज, चंबा में 10 नर्सों, 10 लैब टेक्नीशियन, 10 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर को तैनात किया जाएगा। डॉ राधाकृष्णन राजकीय सरकारी मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर में 10 नर्सों, 10 लैब तकनीशियन, 5 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती किए जाएंगे जबकि डा वाईएस परमार राजकीय मेकिल कॉलेज,नाहन में 10 नर्सों, 10 लैब टेक्नीशियन, 5 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑपरेटर की तैनाती की जाएगी।

यह भी पढ़ें: #Bank में #नौकरी करना चाहते हैं तो हो जाएं तैयार, 220 पदों पर होगी #भर्ती – 25 से करें आवेदन

 

डीडीयू अस्पताल में भरें जाएंगे ये पद

इसी तरह10 नर्सों, पांच लैब टेक्नीशियन, पांच चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर को दीन दयाल उपाध्याय जोनल अस्पताल, शिमला, नर्सों, पांच लैब टेक्नीशियन, पांच चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर को जोनल अस्पताल धर्मशाला में जबकि नागरिक अस्पताल खनेरी, रामपरु बुशैहर में 10  नर्सों, पांच चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री आॅपरेटर को तैनात किया जाएगा। इस प्रकार, नागरिक अस्पातल रोहड़ू में भी 10  नर्सों, पांच चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती की जाएगी।

 

सीएम जयराम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति से और बेहतर तरीके से निपटने के लिए दीन दयाल उपाध्याय जोनल अस्पताल शिमला, श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचैक, जोनल अस्पताल धर्मशाला और पं जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा में अस्थाई तौर पर पांच-पांच चिकित्सा अधिकारियों की तैनाती की है। इन चिकित्सकों को उन विभिन्न स्थानों से स्थानान्तरित किया गया है जहां पर निर्धारित मापदंडों से अधिक संख्या में चिकित्सक तैनात हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है