Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

दिल्ली से लौटे व्यक्ति की लापरवाही पड़ी भारी, पहले मां को खोया और अब गांव खतरे में

दुर्गम पंचायत बाढ़ूरोहाड़ा पंचायत के एक वार्ड में एक साथ 32 लोग कोरोना संक्रमित

दिल्ली से लौटे व्यक्ति की लापरवाही पड़ी भारी, पहले मां को खोया और अब गांव खतरे में

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में कोरोना संक्रमण ( Corona infection) लगातार बढ़ता जा रहा है, जिस के कारण सरकार और प्रशासन की चिंताएं भी बढ़ चुकी हैं। देखा जा रहा है कि शहर के बाद कोरोना गांव में भी अपनी दस्तक दे चुका है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए एहतियात बरतना बहुत जरूरी है कई बार लोग लापरवाही बरतते हैं जिसका खामिजाया उन्हें ही नहीं दूसरे लोगों को भी भुगतना पड़ा है। ऐसा ही कुछ हुआ सुंदरनगर ( Sundernager)की एक पंचायत में। उपमंडल सुंदरनगर की अति दुर्गम पंचायत बाढ़ूरोहाड़ा पंचायत केवार्ड 2-रोहाड़ा में एक साथ 32 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से 2 महिलाओं की मौत( Death) भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Corona in India: तबाही का मंजर-2761 मौतें-3.50 लाख नए केस

जानकारी के अनुसार बाढ़ूरोहाड़ा पंचायत के वार्ड 2-रोहाड़ा से तालुक रखने वाला एक व्यक्ति किसी काम के सिलसिले से दिल्ली( Delhi)गया था लेकिन जैसे ही वह व्यक्ति अपने घर पहुंचा तो वह पूरे गांव में और अपने वार्ड में घूमता रहा. लेकिन कुछ दिनों बाद उसे और उसकी मां को तेज बुखार आने लगा। जैसे ही बेटा और मां करसोग अस्पताल में इलाज करवाने के लिए पहुंचे तो डॉक्टरों ने उनका कोरोना टेस्ट लिया गया। दोनों ही संक्रमित पाए गए। जब संक्रमित पाई गई महिला की तबीयत ज्यादा खराब हुई तो उसे मेडिकल कॉलेज नेरचौक( Medical College Nerchowk)रेफर कर दिया गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई । महिला का अंतिम संस्कार स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना नियमों के तहत ड़डौर स्थित सुकेती खड्ड के किनारे किया। उसके तुरंत बाद मृतक महिला की एक रिश्तेदार महिला को भी तेज बुखार आने लगा, जब उसका और उसके बेटे का कोरोना टेस्ट( Corona test) लिया गया तो वह दोनों भी संक्रमित पाए गए और उसी रात को उस 73 वर्षीय महिला ने भी अपने घर में दम तोड़ दिया। वहीं जब क्षेत्र के अन्य लोगों का कोरोना टेस्ट लिया गया तो एक साथ 28 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। वही अगर दिल्ली से वापस लौटे व्यक्ति ने सावधानी बरती होती तो आज पूरे क्षेत्र के लोगों को कोरोना से जूझना ना पड़ता। अब आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि यह वायरस कितनी तेजी से एक दूसरे में फैल रहा है।


यह भी पढ़ें: Himachal: HP Corona: आज आंकड़ा दो हजार पार, दो जिलों में 300 क्रॉस- 24 की मृत्यु

उधर, सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा( CMO Mandi Dr. Devendra Sharma) ने बताया कि बीते कुछ दिनों में क्षेत्र में 32 लोग कर कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिसमें से दो महिलाओं की मौत हो चुकी है। वहीं उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि बाहरी राज्यों से लौटते ही अपने आप को 7 दिनों तक होम आइसोलेट करें और लक्षण आने पर तुरंत अस्पताल का रुख करें ताकि इस कोरोना महामारी पर काबू पाया जा सके। वहीं उन्होंने कहा कि जल्द ही क्षेत्र के अन्य लोगों का भी कोरोना सैंपल लिया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है