Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,504,980
मामले (दुनिया)

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला: चारों आरोपी 11 मई तक पुलिस रिमांड पर भेजे

पुलिस पूछताछ में होंगे बड़े खुलासे, बढ़ सकती है आरोपियों की संख्या

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला: चारों आरोपी 11 मई तक पुलिस रिमांड पर भेजे

- Advertisement -

पंकज नरयाल, धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले (Himachal Police Recruitment Paper Leak Case) में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को पुलिस ने सभी आरोपियों को एसीजेएम कांगड़ा कोर्ट (Kangra Court) में पेश किया। कोर्ट ने सभी आरोपियों को 11 मई तक पुलिस रिमांड (Police Remand) पर भेज दिया है। यह जानकारी एसपी कांगड़ा (SP Kangra) डॉ खुशहाल शर्मा ने दी है। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय धर्मशाला में आरोपियों से पूछताछ की गई है। पूछताछ में आरोपियों ने कई बड़े खुलासे किए हैं। जिसके बाद अब और भी कई गिरफ्तारियां हो सकती है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल पुलिस भर्ती मामलाः Exam से पहले 8 लाख में बिका था प्रश्न पत्र, चार लोग गिरफ्तार

बता दें कि कांगड़ा पुलिस ने पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा (Police Recruitment Written Exam) के प्रश्नपत्र लीक मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों तक पुलिस अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच के आधार पर पहुंची थी। बताया जा रहा है कि इन अभ्यर्थियों के पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में 90 में से 70 नंबर आए थे। जबकि इनके दस्तावेज चेक करने पर पता चला कि इनके 10वीं और 12वीं की परीक्षा में बहुत ही कम अंक आए हैं। ऐसे में पुलिस को इन पर शक हुआ और पुलिस ने जब इन लोगों से सख्ती से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ गगल पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया और उन्हें गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः जेओए आईटी परीक्षा के एक और अभ्यर्थी पर केस, यह है बड़ी वजह

आरोपियों में एक कांगड़ा के निजी स्कूल का कर्मचारी है। जबकि तीन अन्य पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के अभ्यर्थी हैं। गिरफ्तार अभ्यर्थियों में मुनीष कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी देव भराड़ी डाकघर सुल्याली तहसील नूरपुर, मनी चौधरी पुत्र बीरबल सिंह निवासी गांव व डाकघर खटियाड़ तहसील फतेहपुर जिला कांगड़ा, गौरव पुत्र विजय कुमार गांव व डाकघर भडियाड़ा तहसील व जिला कांगड़ा शामिल हैं। अभ्यर्थियों को निजी स्कूल के कर्मचारी ने दलालों तक पहुंचाया था। इन अभ्यर्थियों ने 6 से 8 लाख में प्रश्न पत्र खरीदे थे। पुलिस सभी आरोपियों को पूछताछ के लिए शुक्रवार को एसपी कार्यालय धर्मशाला में लाई थी। वहां से उन्हें कांगड़ा कोर्ट में पेश किया गयाए जहां से उन्हें 11 मई तक पुलिस रिमांड पर भेजा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है