Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

#Corona_Update : हिमाचल में आज 662 पॉजिटिव, 7 की गई जान- 4659 एक्टिव केस

1090 लोगों ने अब तक गवाई जान, 62298 हुए ठीक

#Corona_Update : हिमाचल में आज 662 पॉजिटिव, 7 की गई जान- 4659 एक्टिव केस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में रोज की तरह शुक्रवार को भी कोरोना ने 600 का आंकड़ा पार कर दिया। शुक्रवार को शाम के समय सामने आई स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 662 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं आज सात कोरोना संक्रमितों (corona infected) ने अपनी जान गवाईं हैं। हिमाचल में ठीक होने वालों का आंकड़ा आज 496 रहा। हिमाचल में आज दिन तक कोरोना के कुल 68,173 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि अब तक 62,298 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में मौजूदा समय में 4659 एक्टिव केस हैं, जबकि 1090 कोरोना संक्रमित लोग अब तक अपनी जान गवां चुके हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना का आतंक : Delhi में सभी स्कूल बंद, AIIMS में 30 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

 


 

किस जिला में कितने नए केस और कितने हुए ठीक

हिमाचल में आज सबसे ज्यादा कोरोना के मामले कांगड़ा (Kangra) जिला में सामने आए हैं। यहां 165 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। इसी तरह से सोलन जिला में 132 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं ऊना में 75, सिरमौर में 63, हमीरपुर में 57, लाहुल स्पीति में 42, मंडी में 40, शिमला में 39, कुल्लू में 16, बिलासपुर में 16, चंबा में 12 और किन्नौर जिला में 5 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह से आज ठीक होने वालों में सबसे ज्यादा सोलन जिला में 145, कांगड़ा में 97, हमीरपुर में 67, मंडी में 79, ऊना में 46, शिमला में 25, सिरमौर में 15, कुल्लू में 9, चंबा में 9 और बिलासपुर जिला से 4 कोरोना संक्रमित लोग पूरी तरह से ठीक हुए हैं।

महिला डॉक्टर वैक्सीन की दो डोज लेने के बाद भी पॉजिटिव

हमीरपुर जिले में बड़सर उपमंडल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भोटा की महिला डॉक्टर वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद शुक्रवार को पॉजिटिव निकली है। चिकित्सक के संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। अस्पताल को तीन घंटों के लिए बंद कर सैनिटाइज किया गया। स्टाफ को गृह संगरोध में रहने को कहा गया है। चिकित्सक के संपर्क में आए स्टाफ सदस्यों के भी टेस्ट होंगे। बीएमओ बड़सर नरेश शर्मा का कहना है कि भोटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की महिला चिकित्सक की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है। डॉक्टर को जुकाम और खांसी के लक्षण थे। उसने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई हैं। महिला गृह संगरोध में है। स्टाफ को होम आइसोलेट कर दिया गया है। अब सभी स्टाफ सदस्यों के कोविड टेस्ट लिए जाएंगे। अस्पताल खुला रहेगा और यहां अन्य चिकित्सक को डेपुटेशन पर भेजा जाएगा।

इन लोगों की कोरोना के हुई मौत

बैजनाथ के कुंसल गांव की 82 वर्षीय बुजुर्ग, ऊना जिला के जवार गांव के 80 वर्षीय बुजुर्ग व शाहपुर के बरनाला गांव के 75 वर्षीय बुजुर्ग ने टांडा अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं नौहरा गांव की 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की होम आइसोलेशन के दौरान मौत हो गई। शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया। रोहड़ू की रहने वाली महिला को 9 अप्रैल को शिफ्ट किया गया था। सुंदरनगर के 65 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने कोविड अस्पताल बीबीएमबी में दम तोड़ दिया।शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में सिरमौर जिले के ददाहू की 72 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत हुई है। जिला अस्पताल कुल्लू में उपचाराधीन एक मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है