Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

कोरोना का आतंक : Delhi में सभी स्कूल बंद, AIIMS में 30 से ज्यादा डॉक्टर पॉजिटिव

यूपी के 4 जिलों में सरकारी-निजी दफ्तरों में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम

कोरोना का आतंक : Delhi में सभी स्कूल बंद, AIIMS में 30 से ज्यादा डॉक्टर पॉजिटिव

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने प्रशासन को चिंता में डाल दिया है। राजधानी दिल्ली में भी मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली की केजरीवाल सरकार भी अलर्ट मोड में है और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लगातार मामलों की निगरानी कर कोरोना के रोकथाम के लिए अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। इसी बीच दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्कूल बंद करने का फैसला लिया है। केजरीवाल ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में सभी कक्षाएं अगले आदेश तक बंद की जा रही हैं।

 


 

वहीं, दिल्ली (Delhi) में सर गंगाराम के बाद अब दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 30 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। यह भी बताया जा रहा है कि इनमें से कई डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे। इससे पहले सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना वैक्सीन की कमी! महाराष्ट्र-ओडिशा-दिल्ली ने किया कमी का दावा

 

 

सीएम केजरीवाल ने गंगाराम में 37 डॉक्टरों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल के चेयरमैन डॉ डीएस राणा को बुलाया है। राणा सीएम को डॉक्टरों की हालत और कोरोना से जुड़े हालात की ताजा अपडेट सौंपेंगे। अधिकतर डॉक्टरों (Doctors) में हल्के लक्षण दिखे हैं वहीं करीब 32 डॉक्टर होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करवा रहे हैं। इनमें पांच डॉक्टर ऐसे हैं जो 50 साल से ज्यादा के हैं उनकी हालत चिंताजनक है। इनका गंगाराम अस्पताल के ही कोविड वार्ड में रख कर इलाज करवाया जा रहा है।

इसी बीच कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 4 जिलों में सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों और ऑफिस में 50 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति का आदेश दिया है। योगी सरकार के आदेश के बाद अब ऑफिस में 50 फीसदी लोग ही काम कर सकेंगे। योगी आदित्यनाथ ऑफिस की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि सीएम ने कहा कि यह व्यवस्था बनाई जाए जिसके तहत जनपद लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी तथा कानपुर नगर के सरकारी व निजी प्रतिष्ठानों में एक दिन में 50% कर्मी ही आएं। इस संबंध में रोस्टर बनाकर उसे लागू किया जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है