Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

Himachal पर शनि भारी, सड़क हादसों में पति-पत्नी और बाप-बेटे सहित आज गई 11 की जान

कुल्लू में पति-पत्नी सहित चार, चंबा में बाप-बेटे सहित 4 और जसूर में एक की गई जान

Himachal पर शनि भारी, सड़क हादसों में पति-पत्नी और बाप-बेटे सहित आज गई 11 की जान

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। हिमाचल में आज यानी शनिवार का दिन हादसों भरा गुजर रहा है। इन हादसों में अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है। शनिवार को कुल्लू (Kullu) जिला में दो सड़क हादसों (Road Accident) में पति-पत्नी सहित पांच लोगों की मौत हो गई है। इनमें दो नाबालिग बताए जा रहे हैं।। वहीं, चंबा जिला में हुए दो सड़क हादसे में चार लोगों की जान चली गई है। इसी तरह से कांगड़ा के जसूर में एक व्यक्ति की पठानकोट में स्कूटी स्किट होने से मौत हो गई। वहीं सोलन में एक पिकअप के खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस ने सभी मामलों में शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है।

कुल्लू जिला में दो सड़क हादसों में गई चार की जान

 

यह भी पढ़ें: दिल्ली विद्युत विभाग के एक्सईएन की #Una में मौत, टॉयलेट में मिला शव

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू जिले में आज एक दर्दनाक सड़क हादसे में पति-पत्नी की जान चली गई। यह हादसा औट-आनी-सैंज नेशनल हाईवे-305 पर हुआ है। औट-आनी-सैंज नेशनल हाईवे पर घियागी के पास एक बोलेनो कार खाई में गिर गई। हादसा इतना भयंकर था कि खाई (Ditch) में गिरने के बाद कार के परखच्चे उड़ गए। कार में ओम प्रकाश और उनकी पत्नी शकुंतला देवी निवासी ग्रीन प्लेस कॉलोनी सवार थे। हादसे में दोनों की मौके पर मौत हो गई।

सैंज घाटी में कार दुर्घटना में तीन की गई जान

वहीं दूसरा हादसा कुल्लू जिला की सैंज घाटी के सैंज-घाट परगाणु सड़क पर हुआ है। यहां एक कार अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें सवार 3 युवकों में से 2 की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल को सैंज अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रैफर कर दिया। गंभीर घायल ने क्षेत्रीय अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस हादसे में मृतकों की पहचान 18 वर्षीय सतीश कुमार पुत्र प्रकाश चंद गांव सुम्मा डाकघर सैंज, 17 वर्षीय चंद्रकांत पुत्र खेमराज गांव शिकारी डाकघर भलाण, 14 वर्षीय रोहित शर्मा पुत्र सीता राम निवासी शिकारी डाकघर भलाण के रूप में हुई है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि सैंज घाटी में कार दुर्घटनाग्रस्त हुई है जिसमें 2 युवकों की घटना स्थल पर मौत हुई है। जबकि एक घायल की इलाज के दौरान मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। हादसे के कारणों की जांच पड़ताल चल रही है।

 

सलूणी में तीन दिन से लापता बाप बेटे की मिली लाश

चंबा। उपमंडल सलूणी(Salooni)  के सालवां गांव से तीन दिन पहले लापता (Missing)  हुए बाप-बेटे (Father and son) का शव कोटी पुल के समीप मिला। यह वाक्य शनिवार को सुबह के समय प्रकाश में आया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शवों (Dead Body) को कब्जे में लिया। बताया जा रहा है सालवां गांव निवासी राकेश कुमार अपने दस वर्षीय बेटे के साथ अपनी कार में 17 मार्च को घर से निकला था। लेकिन, उसके बाद दोनों की कोई सूचना नहीं मिली। परिजनों ने शुक्रवार को तेलका पुलिस चौकी में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। साथ ही अपने स्तर पर भी प्रयास शुरू किए। शनिवार को कार सहित दोनों के शव कोटी पुल के पास बरामद हुए।

यह भी पढ़ें: औट-आनी-सैंज नेशनल हाईवे पर खाई में गिरी कार, पति- पत्नी की गई जान

 

 

भरमौर में सड़क हादसे में दो की गई जान

इसी तरह से भरमौर उपमंडल मंे हुई एक कार दुर्घटना में घायल पूर्व प्रधान राज कुमार की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की बीती शाम को ही मौत हो गई थी। यह हादसा बीते रोज शाम के समय पेश आया था। रात करीब साढ़े दस बजे भरमौर अस्पताल (Bharmaur Hospital) में राजकुमार की मृत्यु हुई। चिकित्सकों ने शनिवार को शव का पोस्टमार्टम कर परिवार को सौंप दिया है। बता दें कि गत दिवस सिरड़ी की ओर से अपने गांव पूलन की ओर जा रहे पंचायत के पूर्व प्रधान राज कुमार की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी। हादसे में इसी गांव के कीमत राम ;टोलाद्ध की मौके पर मौत हो गईए जबकि राजकुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पूर्व प्रधान की भी अस्‍पताल में मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद से ही पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

डेढ साल के बच्चे के सिर से उठा पिता का साया

जसूर। जिला कांगड़ा (Kangra) के जसूर के एक युवक की पठानकोट के छतवाल में हुए सड़क हादसे में जान चली गई। मृतक युवक की पहचान विशाल शर्मा पुत्र जोगिंदर कुमार निवासी छतरोली तहसील नूरपुर (Nurpur) के रूप में हुई है। वह पठानकोट स्थित एक सब्जी मंडी में बतौर ड्राइवर काम करता था और अपने घर से पठानकोट सब्जी मंडी के लिए स्कूटी पर जा रहा था। इसी बीच मामून के निकट छतवाल में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि छोटी उम्र में ही विशाल के सिर से पिता का साया उठ गया। मां संधला देवी ने मेहनत मजदूरी कर दोनों बेटों का पालन पोषण किया। बड़ा बेटा विशाल ड्राइवर था तो छोटा बेटा विवेक बाइक मैकेनिक है।

सोलन में पिकअप खाई में गिरी एक की मौत

सोलन। हिमाचल के सोलन के चंडी में एक पिकअप गाड़ी खाई में गिर गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार जिले के कसौली पुलिस थाना के तहत पुलिस चौकी कुठाड़ में आज सुबह चंडी पंचयात के प्रधान ने एक पिक अप गाड़ी चंडी ध्याण संपर्क मार्ग पर चंडी के समीप गिरने की सूचना दी। सूचना मिलते ही कुठाड़ पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। पिकअप गाड़ी सड़क से करीब 200 फीट नीचे ढांक में गिरी थी। जिसके अंदर एक व्यक्ति का शव भी पड़ा हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। यह गाड़ी सामान से लदी हुई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतक की पहचान ज़िला सोलन की तहसील बद्दी के गांव शीतलपुर निवासी 43 वर्षीय युसुफ अली के रूप में हुई है। मामले की पुष्टि डीएसपी परवाणू योगेश रोल्टा ने की है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है