Covid-19 Update

1,32,763
मामले (हिमाचल)
99,188
मरीज ठीक हुए
1906
मौत
22,662,575
मामले (भारत)
159,067,118
मामले (दुनिया)
×

सावधान हिमाचल वासियों! 15 दिन में कोरोना के 9 हजार 748 केस, 111 की मौतें

ठीक होने वाले लोगों की संख्या घटी, कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़ा

सावधान हिमाचल वासियों! 15 दिन में कोरोना के 9 हजार 748 केस, 111 की मौतें

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में भी कोरोना (Himachal Corona Cases) का कहर लगातार बरप रहा है। परिस्थितियां दिन प्रतिदिन खराब होती जा रहा हैं, अगर आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो साफ पता चलता है कि हालात किस ओर जा रहे हैं। हिमाचल में बीते 15 दिन के आंकड़े काफी डराने वाले हैं। हिमाचल में पहली अप्रैल से 15 अप्रैल तक 9 हजार 748 कोरोना के केस आ चुके हैं, जबकि बीते 15 दिनों में 111 कोरोना संक्रमितों की मौत (Corona Infected Deaths) भी हो चुकी है। इसी अवधि के दौरान कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या की बात करें तो यह 5 हजार 226 है। यानी जाहिर सी बात है कि कोरोना पॉजिटिविटी रेट (Corona Positive Rate) बीते सिर्फ 15 दिनों की तुलना में ज्यादा है, जबकि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या कम है।


यह भी पढ़ें: हिमाचलः #Corona के 219 केस और 490 ठीक, 5 की मृत्यु-7,092 एक्टिव केस

आज दोपर तक का मौत का आंकड़ा भी इसमें जोड़ दिया जाए तो यह आंकड़ा 116 पहुंच जाता है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 73,572 पहुंच गया है। अभी 7,092 एक्टिव केस हैं। अब तक 65,291 ठीक हो चुके हैं। कोरोना डेथ का आंकड़ा 1,151 पहुंच गया है। हिमाचल में कोरोना रिकवरी रेट (Corona Recovery Rate) 88.74 फीसदी है। वहीं, कोरोना डेथ रेट 1.56 फीसदी है।

यह भी पढ़ें: 21 के बाद खुलेंगे स्कूल, Lockdown या नाइट कर्फ्यू पर क्या बोले जयराम-जाने

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) से जब आज पूछा गया कि सरकार क्या नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) सहित अन्य बंदिशें लगाने के बारे में सरकार विचार है तो सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है ऐसी सूरत में हमने कुछ रिस्ट्रिक्शन शुरू की है और अन्य पर भी विचार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि तैयारियों पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सैलानियों के कोरोना रिपोर्ट को लेकर सीएम (CM) ने कहा कि एडवाइजरी जारी की गई थी कोविड रिपोर्ट साथ लाने के लिए कहा गया है।

बकौल सीएम, एडवाइजरी और जरूरी में फर्क होता है। एडवाइजरी का मतलब यह रहता है कि जो व्यक्ति हिमाचल में आ रहा है उसी की यह जिम्मेदारी है कि वो कोविड रिपोर्ट लेकर आए। हम चाहते हैं कि टूरिज्म पर प्रभाव ना पड़े। जो एसओपी जारी की गई है वो उसका पालन करें। अगर वो मना कर रहे हैं तो ऐसा नहीं चलेगा। बेड कैपेसिटी भी बढ़ाई जाएगी जरूरत होगी तो अभी 2 हजार बेड की कैपेसिटी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है