Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

अब Containment Zone में नियमों का किया उल्लंघन तो होगी कार्रवाई

कंटेनमेंट जोन पर और शिकंजा कसने के लिए ऊना पुलिस को मिली पांच रिजर्व फोर्स

अब Containment Zone में नियमों का किया उल्लंघन तो होगी कार्रवाई

- Advertisement -

ऊना। प्रदेश सरकार एवं उच्च न्यायालय ( High Court)के नए निर्देशों के मुताबिक अब कंटेनमेंट जोन( Containment Zone) में सख्ती का दायरा और बढ़ाए जाने को लेकर कदमताल तेज कर दी गई है। पिछले कुछ समय में कंटेनमेंट जोन में हुए नियमों के बेतहाशा उल्लंघन के बाद प्रशासन की नींद टूट चुकी है और अब कंटेनमेंट जोन में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर कोरोना संक्रमित( Corona infected) लोगों या उनके संपर्क में आए अन्य को बाहर निकलने से रोकने के लिए कठोर कदम उठाए जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन( Police)  द्वारा कंटेनमेंट जोन में सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस हेड क्वार्टर से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की गई थी। जिसके चलते जिला पुलिस को 5 नई रिजर्व फोर्स( 5 new Reserve Force) दे दी गई हैं।

ये भी पढ़ेः हिमाचल में #Corona रिकवरी रेट 82 फीसदी से ज्यादा, Death Rate 1.60% पहुंचा

जाहिर है कि प्रदेश सरकार और हाईकोर्ट द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश के अनुसार हिमाचल प्रदेश के डीजीपी ने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि जिला में जितने कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं, वहां रह रहे लोग यदि नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और बाहर आ जा रहे हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। वहां पर लोगों की आवाजाही बंद करने के लिए भी सख्त कदम उठाए जाएं। इतना ही नहीं नोटिफाई किए गए कंटेनमेंट जोन में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती करके वहां पर सख्ती के दायरे को और भी बढ़ाया जाए। ऊना जिला में इन तमाम आदेशों का पालन करने के लिए पुलिस हेड क्वार्टर से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की गई थी। जिसके चलते 5 रिजर्व फोर्स ऊना जिला को मिल चुकी हैं।


इस संबंध में जिला भर के थाना प्रभारियों और सिटी चौकी प्रभारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वह इस मामले में स्थानीय पंचायतों के प्रतिनिधियों और शहरी निकायों के पार्षदों की भी मदद लें। प्रदेश सरकार द्वारा जारी नए दिशा निर्देश में जनप्रतिनिधियों की भी जिम्मेदारी अब तय कर दी गई है। एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में यदि कोई व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। एसपी ने बताया कि ग्राम पंचायत के प्रधानों या शादी समारोह जैसे आयोजनों का संचालन करने वाले लोगों के व्हाट्सएप ग्रुप भी बना लिए गए हैं जिन्हें समय-समय पर सरकार और प्रशासन के दिशानिर्देशों के बारे में सूचित किया जाता रहेगा। इतना ही नहीं नियमों के उल्लंघन के बारे में पंचायतों के प्रधान नगरों के पार्षद समय-समय पर पुलिस को सूचित करते रहेंगे। पुलिस विभाग प्रशासन के साथ भी लगातार संपर्क बनाए हुए हैं, ताकि कंटेनमेंट जोन को इस तरीके से मैनेज किया जा सके कि उक्त स्थल पर ज्यादा कंटेनमेंट जोन बनाने की नौबत न आए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है