Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में आपदा: पीएम मोदी-अमित शाह ने जाना हाल, एनडीआरएफ टीमें भेजी

हर संभव सहायता का दिया आश्वासन, सीएम जयराम ने जताया आभार

हिमाचल में आपदा: पीएम मोदी-अमित शाह ने जाना हाल, एनडीआरएफ टीमें भेजी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में सोमवार को आई प्राकृतिक आपदा (Natural Calamity)ने काफी तबाही मचाई है। राजधानी शिमला सहित कांगड़ा (Kangra) जिला में भारी बारिश से करोड़ों का नुकसान हुआ है। हिमाचल में आई इस प्राकृतिक आपदा पर केंद्र ने अपने मदद को हाथ बढ़ाए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर कहा है कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश के कारण स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। अधिकारी राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हर संभव सहयोग दिया जा रहा है। मैं प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।

 


 

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इसको लेकर हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर से बात की है। उन्होंने इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है। उन्होंने लिखा कि हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश (Heavy Rain) से आई प्राकृतिक आपदा के संबंध में मैंने सीएम जयराम ठाकुर जी से बात की है। राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ की टीमें (NDRF Team) शीघ्र वहां पहुंच रही हैं। गृह मंत्रालय स्थिति को निरंतर मॉनिटर कर रहा है। केंद्र की ओर से हिमाचल को हर संभव मदद दी जाएगी। अमित शाह द्वारा आपदा के समय इस तरह से मदद को हाथ बढ़ाने पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने उनका आभार जताया है।

यह भी पढ़ें:  शाहपुर में भूस्खलन की चपेट में आए आधा दर्जन घर, कई लोगों के दबने की आशंका

बता दें कि हिमाचल में सोमवार यानी की आज सुबह आई प्राकृतिक आपदा ने काफी तबाही मचाई है। धर्मशाला (Dharamshala) के भागसूनाग में बादल फटने से कई घर पानी में बह गए हैं। वहीं कई घर भूस्खलन की चपेट में आ गए। धर्मशाला में पानी के तेज बहाव के चलते गाड़ियां पत्तों की तरह सड़कों पर तैरती हुई दिखाई दीं। वहीं कांगड़ा (Kangra) जिला के शाहपुर में भारी भूस्खलन (Landslide) भी हुआ है। जिसमें आधा दर्जन घरों के साथ कुछ दुकानें भी दब गई हैं। इन घरों और दुकानों में कुछ लोगों के दबे होने की भी आशंका है। जिला प्रशासन ने बचाव टीमें मौके के लिए रवाना कर दी हैं। डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल ने प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने प्रभावितों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि बारिश से हुए नुकसान का आकलन करें और प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान की जाए। प्रदेश के नदी और नाले उफान पर हैं। सैकड़ों सड़कें बंद हो गई हैं। नेशनल हाईवे 707 कफोटा के पास भूस्खलन से बंद हो गया है जिससे सैकड़ों वाहन फंस गए हैं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है