×

अमिताभ बच्चन को मिला FIAF Award, ये सम्मान पाने वाले पहले भारतीय बने

वर्चुअल कार्यक्रम में हॉलीवुड फिल्ममेकर्स मार्टिन स्कोर्सेसे और क्रिस्टोफर नोलन ने दिया अवॉर्ड

अमिताभ बच्चन को मिला FIAF Award, ये सम्मान पाने वाले पहले भारतीय बने

- Advertisement -

मुंबई। पूरे देश और बॉलीवुड के लिए बड़े गर्व की बात है। सदी के महानायक कहे जाने वाले एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को प्रतिष्ठित इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स अवॉर्ड्स 2021 (FIAF) से सम्मानित किया गया है। अमिताभ को ये सम्मान एक वर्चुअल कार्यक्रम में हॉलीवुड फिल्ममेकर्स मार्टिन स्कोर्सेसे और क्रिस्टोफर नोलन ने दिया। बड़ी बात ये है कि अमिताभ बच्चन इस अवॉर्ड को पाने वाले पहले भारतीय हैं उनसे पहले ये सम्मान अभी तक किसी को नहीं मिला।


यह भी पढ़ें: मिर्जापुर-3 के लिए बेकरार हैं गोलू गुप्ता, लेकिन नहीं होंगे वेब सीरीज में मुन्ना त्रिपाठी

एफआईएएफ कार्यक्रम (FIAF Program) में हर साल फिल्म जगत से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जाता है जो किसी ना किसी तरीके से फिल्म से जुड़ी चीजों को सहेजने में मदद करते हैं। अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए फैंस को इस बात की जानकारी दी है। तस्वीर को शेयर करते हुए बिग बी ने लिखा, “मुझे 2021 FIAF अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इसे पाकर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। समारोह में मुझे पुरस्कार देने के लिए एफआईएएफ और मार्टिन स्कॉर्सेस और क्रिस्टोफर नोलन को धन्यवाद। भारत की फिल्म विरासत को बचाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटल है। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन अपनी फिल्मों को बचाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन बनाने के अपने प्रयासों को जारी रखेगा।”

यह भी पढ़ें: कंगना ने किया तीरथ सिंह रावत का बचाव, बोलीं-इतनी कटी-फटी जीन पहनो की भिखारी ना लगें

बता दें कि 78 वर्षीय एक्टर अमिताभ बच्चन का नाम एफआईएएफ संबद्ध फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन (Film Heritage Foundation) द्वारा नॉमिनेट किया गया था। एफआईएएफ की स्थापना फिल्म निमार्ता और आर्काइविस्ट शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर द्वारा की गई एक गैर-लाभकारी संगठन है। वहीं, एफआईएएफ का मुख्य उद्देश्य भारत की फिल्मी विरासत के संरक्षण, रेस्टोरेशन, प्रलेखन, प्रदर्शनी और अध्ययन के लिए कार्य करना है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है