Covid-19 Update

2, 85, 003
मामले (हिमाचल)
2, 80, 796
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,134,332
मामले (भारत)
526,876,304
मामले (दुनिया)

अनुराग ठाकुर का ऐलान: चंबा के हर विधानसभा क्षेत्र में बनेगा इनडोर स्टेडियम व जिम

कहा- चंबा रुमाल और चंबा थाल को पीएम मोदी ने दिलाई प्रसिद्धि

अनुराग ठाकुर का ऐलान: चंबा के हर विधानसभा क्षेत्र में बनेगा इनडोर स्टेडियम व जिम

- Advertisement -

चंबा। हिमाचल के चंबा (Chamba) जिला के हर विधानसभा क्षेत्र में इनडोर स्टेडियम व जिम (Indoor Stadium and Gym) का निर्माण किया जाएगा, ताकि मेहनती युवाओं को घर द्वार पर खेल सुविधाएं प्राप्त हो सके। यह बात शुक्रवार को केंद्रीय युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने चंबा के ऐतिहासिक चौगान मैदान में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन एवं युवा प्रोत्साहन पर्व के तहत होने वाले कार्यक्रम में कही। जनसभा को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि आकांक्षी जिला चंबा को खेल की दृष्टि से विकसित किया जाएगा, ताकि चंबा के युवाओं में छिपा हुनर बाहर आ सके और वह अपने हुनर का लोहा देश सहित विदेशों में भी मनवा सकें।

यह भी पढ़ें:कुल्लू में जेपी नड्डा ने भरी चुनावी हुंकार, बोले- अब समय बदल गया, जनता विकास पर देती है वोट

अनुराग ठाकुर ने ज़िला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में दस-दस जिम खोलने की घोषणा करते हुए युवाओं में शारीरिक दमखम को बनाए रखने के लिए इनका बेहतर उपयोग बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में उपयोगिता के आधार पर विधानसभा क्षेत्र बार इनकी संख्या को एक सौ तक बढ़ाया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारा राज्य छोटा हो सकता है, उपलब्धियों में बड़े-बड़े राज्यों को पीछे छोड़ देता है। अनुराग ने कहा कि मेरी उम्र पर मत जाना, केंद्र में काम बड़े-बड़े करके ही आऊंगा।

यह भी पढ़ें:जेपी नड्डा बोले: पंडित सुखराम ने जनता को समर्पित किया अपना जीवन

अनुराग ठाकुर ने कहा कि फ्रांस में होने वाले कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival) में हमारा देश भारत आधिकारिक ऑनर ऑफ कंट्री के तौर पर हिस्सा लेगा। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि भारत को फिल्म फेस्टिवल में कंट्री ऑफ ऑनर दिया गया है। जोकि देश के लिए बड़ी बात है। इस दौरान उन्होंने कहा कि चंबा में चिकित्सा महाविद्यालय खोलने और 507 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन भवन का श्रेय केंद्र और राज्य सरकार को जाता है। वहीं, जिला जिला के ऐतिहासिक मिंजर मेले (Minjar Fair) को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा कि कभी मिंजर मेला देखने का मौका नहीं मिला इस बार सुनिश्चित कर रहा हूं कि मिंजर मेले में दो दिन यहीं रहूं।

चंबा को हेरिटेज टाउन के रूप में विकसित करने को उठाएं कदम

अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चंबा की प्रसिद्ध कलाकृति चंबा रुमाल और चंबा थाल को प्रसिद्धि दिलाई है। ज़िला की समृद्ध कला एवं संस्कृति को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आने वाले समय में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने जिला प्रशासन से चंबा को हेरिटेज टाउन के रूप में विकसित करने को लेकर भी आवश्यक कदम उठाने को कहा। अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सौजन्य से क्रिकेट केंद्र चंबा और मेहला का शुभारंभ किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है