Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Ramayan के ‘राम’ ने बताया- BJP और कांग्रेस ने मुझे कई बार ऑफर किया पर…

Ramayan के ‘राम’ ने बताया- BJP और कांग्रेस ने मुझे कई बार ऑफर किया पर…

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच दूरदर्शन ने रामायण (Ramayan) का प्रसारण कर एक बार फिर से दूरदर्शन पर सालों पहले प्रसारित हुए रामायण और उससे जुड़े पात्रों को चर्चा में ला दिया है। इस बीच रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अदाकार अरुण गोविल (Arun Govil) ने एक बड़ा ही हैरान करने वाला खुलासा किया है। छोटे पर्दे पर साल 1987 में रामानंद सागर की रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने मीडिया से विशेष बातचीत के दौरान बताया कि राजनीति में मुझे लंबे समय से ऑफर आ रहे हैं पर उस क्षेत्र में जाने की मेरी कभी इच्छा नहीं हुई। हालांकि देश के दोनों बड़े दल बीजेपी और कांग्रेस से मुझे कई बार बुलाया है।

यह पूछने पर कि आप यूपी से हैं, जो देश की राजनीति का गढ़ माना जाता है, फिर भी सियासत ने आपको आकर्षित नहीं किया। इस पर उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा कभी महसूस नहीं हुआ। वैसे ये अपने-अपने एटीट्यूड की बात है कि आपकी प्राथमिकताएं क्या हैं? आजकल राजनीति भी एक प्रोफेशन की तरह है और मैं जिस प्रोफेशन में हूं, मैं उससे संतुष्ट हूं। अरुण गोविल बताते हैं कि इस बार के प्रसारण में रेस्पांस पहले से ज्यादा अच्छा है। काफी नए लोग जुड़े हैं। उस समय जो लोग छोटे थे वे भी जुड़ गये हैं। यद्यपि समय का चक्र काफी आगे बढ़ गया है, फिर भी लोगों को यह फ्रेश लगा। लोगों की प्रतिक्रया बहुत अच्छा रही। रामायण के बाद आप ज्यादा फिल्मों में नहीं दिखे?


इस सवाल के जवाब में अरूण गोविल ने कहा कि रामायण की इमेज बहुत मजबूत थी। उसका बहुत फर्क पड़ा। इस वजह से ज्यादा फिल्में नहीं कीं। दर्शकों की प्रतिक्रिया भी इसके पीछे एक कारण रहा। रामायण या अन्य किसी धार्मिक विषय पर वेब सीरीज में अभिनय के मुद्दे पर कहा कि यदि कोई ऐसी स्क्रिप्ट हो, जिससे लगे कि इसमें काम करना चाहिए तो कर सकते हैं। नई पीढ़ी सोशल मीडिया पर एक्टिव है। रामायण के डायलॉग भी खूब वायरल हो रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया संवाद का सशक्त माध्यम है। लोग इसे तेजी से अपना रहे हैं। ट्वीट रिट्वीट होते रहते हैं। डायलॉग भी इसीलिए अधिक वायरल हो रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है