Covid-19 Update

2,22,890
मामले (हिमाचल)
2,17,495
मरीज ठीक हुए
3,721
मौत
34,200,957
मामले (भारत)
244,634,716
मामले (दुनिया)

हिमाचल में स्कूल खुलते ही लौटी रौनक, पहले दिन 47 फिसदी पहुंचे बच्चे

पहले दिन राज्य के अधिकतर जिलों से औसत 47 फीसदी बच्चे स्कूल पहुंचे

हिमाचल में स्कूल खुलते ही लौटी रौनक, पहले दिन 47 फिसदी पहुंचे बच्चे

- Advertisement -

शिमला। कोरोना संक्रमण (Corona) से लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार हिमाचल प्रदेश (Himachal) के स्कूल (School) सोमवार से खोल दिए गए। इसके साथ ही स्कूलों में एक बार फिर से रौनक लौट आई। पहले दिन स्कूल खुलने पर बच्चों में भी खासा उत्साह दिखा। पहले दिन राज्य के अधिकतर जिलों से औसत 50 फीसदी बच्चे स्कूल पहुंचे। वहीं, राजधानी शिमला, मंडी और किन्नौर में औसत आंकड़ा 35 फीसदी के करीब रहा।

बिलासपुर में 55 फीसदी, चंबा में 42 फीसदी और हमीरपुर में 56 फीसदी बच्चों ने आज की क्लास अटेंड की। जबकि, मंडी में 36, शिमला में 38 और किन्नौर में 41 फीसदी बच्चे स्कूल पहुंचे। वहीं, कांगड़ा में 57 फीसदी बच्चे स्कूल पहुंचे। वहीं, कुल्लू का आंकड़ा अन्य जिलों के मुकाबले सबसे अधिक रहा। कुल्लू में 61 फीसदी बच्चों ने क्लास अटेंड की।

स्कूल प्रबंधनों ने भी कोरोना गाइड लाइन का पालन किया। कक्षाओं में छात्र मास्क लगाकर और शारीरिक दूरी का प्रयोग करते हुए दिखे। सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों में बच्चों के आने और जाने को लेकर अलग-अलग समय निर्धारित किए गए हैं। कई जगहों पर एक कक्षा के 2 सेक्शन बना दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: खंमीगर ग्लेशियर में फंसे ट्रैकिंग दल का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

शिक्षण संस्थानों पर होगी कार्रवाई

शिक्षा विभाग ने इस संबंध में पहले ही आदेश जारी करक यह साफ कर दिया है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाने की जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की है। अगर स्कूलों में कोविड नियमों के प्रोटोकॉल का पालन नहीं होता है तो स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। स्कूल और कॉलेजों में साफ-सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखना स्कूल प्रबंधन की जिम्मेदारी होगी। बच्चों को कोरोना से बचाव की जानकारी दी जाए। सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य विभिन्न तरह के व्यवहारों से अवगत करवाया जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है