Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,600,711
मामले (भारत)
624,275,834
मामले (दुनिया)

जयराम के ड्रीम प्रोजेक्ट का विरोध, विधायक इंद्र सिंह गांधी का किया घेराव

बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति ने निकाली तिरंगा यात्रा

जयराम के ड्रीम प्रोजेक्ट का विरोध, विधायक इंद्र सिंह गांधी का किया घेराव

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर(CM Jairam Thakur) के ड्रीम प्रोजेक्ट ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बल्ह ( Greenfield Airport Balh) के निर्माण को लेकर बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति का संघर्ष तेज हो गया है। इसके तहत मंगलवार को संघर्ष समिति ने सचिव नंद लाल वर्मा की अध्यक्षता में बल्ह के कंसा चौक से विधायक इंद्र सिंह गांधी के कुम्मी स्थित आवास तक तिरंगा पदयात्रा निकाली गई। इसके उपरांत बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति ( Balh Bachao Kisan Sangharsh Samiti ) के कार्यकर्ताओं द्वारा विधायक इंद्र सिंह गांधी का घेराव भी किया गया। कार्यकर्ताओं द्वारा मौके पर इंद्र सिंह गांधी को खूब खरी-खोटी भी सुनाई गई और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (International Airport) के निर्माण को लेकर सीएम जयराम ठाकुर के समक्ष उनकी मांगों को प्रमुखता से उठाने की मांग की। कार्यकारी अध्यक्ष, प्रेम चौधरी ने कहा कि सीएम बल्ह की बहुफसली क्षेत्र को उजाड़े जा रहे किसानों के पुनर्वास वरोजगार के संबंध में कुछ भी बोल नहीं रहे हैं, उन्हें तो सिर्फ अपनी जिद्द है कि हवाई अड्डा बनना चाहिए।

यह भी पढ़ें- हिमाचल: सीएम साहब आठ महीने तो गुजर गए कब होगी हमारी सेलेक्शन

प्रस्तावित हवाई अड्डे की जद में आने वाले किसानों की भूमि का अधिग्रहण बिना किसी औपचारिकता के करना चाहते हैं जो कदापि होने नहीं दिया जाएगा। उसके लिए हर स्तर पर संघर्ष किया जाएगा। इंद्र सिंह गांधी को प्रस्तावित हवाई अड्डे के विरोध में मांग पत्र सौंपा ,जिसमें उनसे अनुरोध किया कि सीएम से बात कर हवाई अड्डे को दूसरी जगह पर बनाया जाए। वहीं विधायक इंद्र सिंह गांधी ने संघर्ष समिति को आज सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली विधायक दल की बैठक में इस मामले को उठाने का आश्वासन दिया है।

बता दें कि जिला मंडी का मिनी पंजाब बल्ह की उपजाऊ भूमि पर प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण का बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति द्वारा बीते साढ़े चार वर्षों से जोरदार विरोध किया जा रहा है। संघर्ष समिति का मानना है कि बल्ह में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण से क्षेत्र में नकदी फसलों से सोना उगलने वाली भूमि बर्बाद हो जाएगी। एयरपोर्ट के निर्माण से स्थानीय युवा बेरोजगार होने की कगार पर पहुंच जाएंगे और खेतों में काम करने वाले हजारों प्रवासी मजदूरों को अपनी रोजी रोटी से हाथ धोना पड़ेगा। वहीं सीएम जयराम ठाकुर द्वारा अपने ड्रीम प्रोजेक्ट बल्ह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को हर हालत में बनाने की घोषणा की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है