×

#Himachal में सिनेमाघर खुलने को लेकर बड़ी अपडेट: सरकारी आदेश जारी पर एक अड़ंगा फंस गया

हिमाचल प्रदेश में सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्सों को 15 अक्टूबर से खोलने की अनुमति मिली

#Himachal में सिनेमाघर खुलने को लेकर बड़ी अपडेट: सरकारी आदेश जारी पर एक अड़ंगा फंस गया

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) समेत पूरे देश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच अनलॉक-5 (Unlock-5) लागू हुए 14 दिन का वक्त बीत चुका है। इस बीच लोगों के मन में इस बात को लेकर काफी उत्सुकता जगी हुई है कि क्या केंद्र सरकार द्वारा जारी की गए अनलॉक-5 की गाइडलाइन के तहत हिमाचल प्रदेश में सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्सों (Cinema, theater and multiplex) को खोला जाएगा या नहीं। लेकिन इस बीच इन सारी अटकलों को समाप्त करने वाला सारकारी ऑर्डर जारी हो गया है। दरअसल, डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति के कार्यलय से बुधवार देर शाम को एक ऑर्डर जारी कर बताया गया है कि हिमाचल प्रदेश में सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्सों को 15 अक्टूबर से खोलने की अनुमति दे दी गई है।


आदेश तो जारी हो गया पर 17 तक खुलेंगे सिनेमाघर

इस आदेश में बताया गया है कि कंटेनमेंट के बाहर मौजूद सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्सों को अब से खोला जा सकेगा। आदेश में आगे लिखा गया है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी की गई एसओपी का पालन करते हुए सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्सों को उनके बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत के साथ खोला जाएगा। इस सब के बीच 15 अक्टूबर से इन सिनेमाघरों के खुलने का आदेश जारी होने के बावजूद एक अड़ंगा फंस गया है, जिसके कारण हिमाचल प्रदेश में सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्सों को 17 अक्टूबर से खोला जाएगा।

यह भी पढ़ें: कल है 15 अक्टूबर: जानें #Himachal_Pradesh में क्या-क्या खुलेगा और कहां रहेगी बंदी

दरअसल, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के धर्मशाला में स्थित Gold Multiplex Cinema के संचालक से बातचीत करने पर इस बात का पता चला है कि ये आदेश देर शाम को जारी किया गया है। अब इस संबंध में सिनेमाघर संचालक सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, इसके बाद तय नियमों के आधार पर सभी जरूरी बातों का ध्यान रखते हुए करीब 17 अक्टूबर से सिनेमाहॉल को खोला जा सकेगा। गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्सों के संचालन के संबंध में काफी सारे नियम बनाए गए हैं। ऐसे में सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्सों के संचालकों इन सारी चीजों का प्रबंध करने में वक्त लगेगा। इस वजह से यह देरी होनी निश्चित है। Gold Multiplex Cinema के संचालक द्वारा बताया गया कि मल्टीप्लेक्स में आने वाले दर्शकों की सुरख्स काफी अहम है। ऐसे में सभी बातों का धायन रखते हुए ही हम आगे निर्णय लेंगे।

यहां जानें सिनेमा हॉल खुलने पर किन 24 बातों का रखना होगा ध्यान

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है