×

विधानसभा प्रकरण : BJP ने विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन, कांग्रेस सेवा दल ने भी खोला मोर्चा

विधानसभा में बजट सत्र के अभिभाषण को लेकर गरमाया मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा

विधानसभा प्रकरण : BJP ने विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन, कांग्रेस सेवा दल ने भी खोला मोर्चा

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल प्रदेश विधानसभा में चल रही खींचतान के मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस (BJP and Congress) आमने-सामने आ गए हैं। मंगलवार को ऊना मंडल बीजेपी ने एपीएमसी अध्यक्ष बलवीर सिंह बग्गा की अगुवाई में एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन पत्र भेजकर हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Pradesh Vidhansabha) में हो हल्ला करने वाले कांग्रेस विधायकों (Congress MLA) की सदस्यता समाप्त करने की मांग उठाई। इसके कुछ ही देर बाद कांग्रेस सेवा दल ने भी जिला मुख्य संगठक राजपाल शर्मा की अध्यक्षता में राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर बीजेपी पर गुंडागर्दी करने का आरोप जड़ा।


ये भी पढ़ें: हंसराज-विक्रमादित्य के बीच गहमागहमी, भारद्वाज बोले-पहले माफी मांगो फिर होगी बहाली

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र (Budget session) के अभिभाषण को लेकर गरमाया मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। जिला मुख्यालय पर बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष और एपीएमसी के अध्यक्ष बलवीर सिंह बग्गा की अगुवाई में बीजेपीइयों ने कांग्रेस के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर विधानसभा से पांच कांग्रेसी विधायकों की सदस्यता समाप्त करने की मांग उठाई। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और एपीएमसी केअध्यक्ष बलवीर सिंह बग्गा ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों ने लोकतंत्र की मर्यादाओं का हनन किया है। कांग्रेस के विधायकों ने राज्यपाल जैसी संवैधानिक ताकत के साथ दुर्व्यवहार करके हिमाचल प्रदेश की छवि को भी धूमिल करने का प्रयास किया। बीजेपी राष्ट्रपति महोदय को ज्ञापन भेजकर इन सभी कांग्रेस विधायकों की विधानसभा से सदस्यता समाप्त करने की मांग कर रही है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायकों का सदन से वॉकआउट, सीएम बोले-विपक्ष को शर्म नहीं आई

वहीं, कांग्रेस सेवा दल (Congress Seva Dal) के कार्यकर्ताओं ने भी जिला मुख्य संगठक राजपाल शर्मा की अगुवाई में जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है। कांग्रेस सेवा दल के जिला मुख्य संगठक राजपाल शर्मा ने कहा कि बीजेपी गुंडागर्दी पर उतारू हो गई है। कांग्रेस के जनता द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों को विधानसभा के अंदर बोलने नहीं दिया जा रहा है। यदि कांग्रेस के विधायक जनता की आवाज को विधानसभा में उठाने का प्रयास करते हैं तो बीजेपी सरकार उन्हें विधानसभा से निलंबित करवा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की इस गुंडई को कतई सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा अगर सरकार ने विधायकों पर की कार्रवाई वापिस न ली तो कांग्रेस सेवादल उग्र आंदोलन छेड़ेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है