Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,175,468
मामले (भारत)
244,201,371
मामले (दुनिया)

Himachal: प्रशासन को बिना सूचना दिए बाबा को दे दी समाधि, 14 पर FIR

14 लोगों के खिलाफ पुलिस थाना अर्की में मामला किया दर्ज

Himachal: प्रशासन को बिना सूचना दिए बाबा को दे दी समाधि, 14 पर FIR

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/सोलन। हिमाचल (Himachal) के जिला सोलन (Solan) के अर्की (Arki) में कोरोना के चलते दम तोड़ने वाले एक बाबा को प्रशासन को बिना सूचना दिए समाधि दे दी गई। इसमें कोविड-19 (Covid-19) अंतिम संस्कार प्रोटोकॉल की अवहेलना के चलते 14 लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 (Disaster Management Act 2005) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस थाना अर्की में मामला एसडीएम अर्की विकास शुक्ला के शिकायत पत्र के आधार पर दर्ज किया गया है। उधर, नगर पंचायत के अध्यक्ष अनुज गुप्ता के अनुसार कोरोना महामारी की भयावहता व स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए उन्होंने मौखिक तौर पर व ऑफिशियल व्हाट्सएप ग्रुप पर प्रशासन को सूचित किया था। साथ ही समाधि के समय उपस्थित लोगों को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कोविड टेस्ट कराने को कहा तो लात-घूंसों से पीट डाला डॉक्टर-Himachal का है मामला

शिकायत पत्र के अनुसार नगर पंचायत अर्की के अध्यक्ष अनुज गुप्ता द्वारा एक व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) में डाले मैसेज से पता चला कि अर्की क्षेत्र के एक मंदिर में रह रहे बाबा की मृत्यु सोलन के एक निजी अस्पताल में कोविड-19 के चलते हुई है। मृत्यु के बाद बाबा के शव को समाधि के लिए मंदिर में लाया गया था। मंदिर में धार्मिक रीति रिवाज से बाबा को समाधि दी गई। इस बारे प्रशासन को सूचना नहीं दी गई थी। प्रशासन को बिना सूचना दिए और बिना किसी सुरक्षा उपायों के बाबा को समाधि देकर कोविड-19 मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए बनाए नियमों की धज्जियां उड़ाई गई हैं।

यह भी पढ़ें: मनाली के निजी स्कूल में कोरोना SOP का नहीं हो रहा था पालन, 10 हजार जुर्माना

एसडीएम अर्की विकास शुक्ला (SDM Arki Vikas Shukla) का कहना है कि नगर पंचायत अर्की के अध्यक्ष अनुज गुप्ता की सूचना के आधार पर 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हालांकि ज्यादा लोग एकत्रित ना हो इसलिए इन लोगों ने प्रशासन को सूचित किए बिना जल्दी ही बाबा को समाधि दी, लेकिन इस दौरान इन्होंने कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन किया, जिसके फलस्वरूप मामला दर्ज कर दिया गया हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है