ऊना में छात्र पिटाई मामला, प्रधानाचार्य की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने दर्ज किया केस

शिक्षा उपनिदेशक ने खुद स्कूल पहुंच स्टॉफ सदस्यों से ली मामले की जानकारी

ऊना में छात्र पिटाई मामला, प्रधानाचार्य की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने दर्ज किया केस

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना के धमांदरी स्थित सरकारी स्कूल (Govt School) में दो छात्रों की निर्मम पिटाई मामले (Students Beating Case) में प्रधानाचार्य पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इतना ही नहीं शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मामले की जांच के लिए स्कूल जा पहुंचे हैं। पुलिस को दी शिकायत में छात्र ने बताया कि वह धमांदरी सरकारी स्कूल में जमा दो कक्षा में पढ़ता है। छात्र ने बताया कि उनके स्कूल के बाथरुम के नल को किसी ने करीब तीन दिन पहले तोड़ दिया था। नल को तोड़ने के शक में ही स्कूल प्रधानाचार्य (Principal) ने जमा एक व दो के करीब 12 बच्चे अपने आफिस में बुलाए।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य पर छात्रों की पिटाई का आरोप, छात्र अस्पताल में भर्ती

इनमें उनका नाम भी थाए जब हम सभी उनके आफिस में पहुंचे, तो वहां पर कई अध्यापक भी मौजूद रहे। छात्र का आरोप है कि प्रधानाचार्य ने मुझे व एक अन्य छात्र को थप्पड़ों व मुक्कों सहित टांगों से मारपीट की। इतना ही नहीं हमें चरित्र प्रमाण पत्र (Character Certificate) खराब करने की धमकियां भी दी। मारपीट में घायल छात्र को परिजनों द्वारा क्षेत्रीय अस्पताल ऊना (Una) में भर्ती करवाया गया, जहां पर दूसरे दिन भी उपचार जारी है।

 

Student-beating-case1

Student-beating-case1

 

वहीँ पीड़ित छात्र के मामा कमलदेव का कहना है कि प्रिंसिपल द्वारा उनके भांजे की बेरहमी से पिटाई की है जबकि अगर पाइप टूटने का कोई मामला था तो बुरी तरह से मारने की बजाय इसकी जानकारी परिजनों को देनी चाहिए थी। वहीं उन्होंने इस पूरे मामले में न्याय की गुहार लगाई है। वहीं मामले की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग भी हरकत में आ गया है और उच्च शिक्षा उपनिदेशक जनक सिंह (Deputy Director of Higher Education Janak Singh) ने खुद स्कूल पहुंच मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: मंडी के वल्लभ कालेज परिसर में भिड़ी दो छात्राएं, जमकर चले लात-घूंसे

उच्च शिक्षा उपनिदेशक जनक सिंह ने बताया कि गत देर शाम प्रधानाचार्य द्वारा छात्र की पिटाई की जानकारी मिली थी। जिसके बाद बच्चें व उसके परिजनों से बात की गई, उन्होंने कहा कि बच्चें को ज्यादा चोट नहीं पहुंची है। उन्होंने कहा कि मामले की पूरी जानकारी के लिए वो स्कूल भी पहुंचे, जहां पर बाथरूम के नल टूटने की बात सामने आई है। नल किसने तोड़ा, इसका पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि मामले की पूरी जानकारी के लिए स्कूल स्टॉफ सदस्यों व बच्चों से जानकारी जुटाई जाएगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है