Covid-19 Update

2,2,003
मामले (हिमाचल)
2,22,361
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,572,523
मामले (भारत)
261,511,846
मामले (दुनिया)

हिमाचल: कोरोना की दोनों डोज का लक्ष्य पूरा करने वाली पंचायतों को मिलेंगे दस लाख

दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली पंचायतों को भी मिलेगा इनाम, डीसी चंबा ने दिए आदेश

हिमाचल: कोरोना की दोनों डोज का लक्ष्य पूरा करने वाली पंचायतों को मिलेंगे दस लाख

- Advertisement -

चंबा। हिमाचल के चंबा (Chamba) जिला में कोविड वैक्सीन की दोनों डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने वाली पंचायतों को 10 लाख का इनाम मिलेगा। यह जानकारी डीसी चंबा (DC Chamba) डीसी राणा ने दी। उन्होंने कहा कि ज़िला में कोविड टीकाकरण की दूसरे डोज (Both Doses) के शत-प्रतिशत लक्ष्य निर्धारित समय से पूर्व हासिल करने में पहला स्थान प्राप्त करने वाली ग्राम पंचायत को दस लाख रुपये जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली ग्राम पंचायतों को पांच लाख और ढाई लाख की अतिरिक्त विकासात्मक ग्रांट उपलब्ध करवाई जाएगी। डीसी आज जिला में कोरोना वायरस (Corona Virus) टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए एसडीएम और खंड स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ आयोजित वीडियो कांफ्रेंस में बोल रहे थे।

यह भी पढ़ें:कोवैक्सीन को आस्ट्रेलिया ने दी मंजूरी, अब बगैर रोक टोक यात्रा कर सकेंगे लोग

बैठक में टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) को और गति देने के लिए किए जा रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा के दौरान जिला के सभी स्वास्थ्य खंडों में प्रतिदिन टीकाकरण के नए लक्ष्य निर्धारित किए गए। डीसी राणा ने बताया कि जिला में प्रतिदिन 6800 लोगों को वैक्सीन लगवाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। निर्धारित किए गए लक्ष्यों के अनुसार स्वास्थ्य खंड भरमौर (Bharmaur) के तहत प्रतिदिन 500, स्वास्थ्य खंड चूड़ी के तहत 1200, स्वास्थ्य खंड किहार के तहत 1300, इसी तरह स्वास्थ्य खंड पांगी में 100, स्वास्थ्य खंड पुखरी के तहत 900, स्वास्थ्य खंड समोट के तहत 1530 जबकि स्वास्थ्य खंड तीसा के तहत 1270 लोगों को प्रतिदिन कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी ।

यह भी पढ़ें:Corona Update: हिमाचल में आज 3 की गई जान, 145 लोग पॉजिटिव, यहां जाने डिटेल

 

 

डीसी ने उपमंडल स्तर पर स्थापित किए गए नियंत्रण कक्ष को पूर्ण प्रभावी तरीके से संचालन को लेकर सभी एसडीएम (SDM) को कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की दूसरी डोज की समय अवधि पूरी होते ही उन्हें फोन के माध्यम से संदेश पहुंचाना भी सुनिश्चित बनाया जाए। डीसी ने सभी एसडीएमए एसडीपीओ व थानाध्यक्षों से कोरोना एसओपी का पालन सुनिश्चित बनाने और विशेषकर मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से व्यक्तिगत तौर पर स्वास्थ्य खंड किहार और तीसा में टीकाकरण निगरानी व्यवस्था सुनिश्चित बनाने को कहा। डीसी ने उपनिदेशक उच्च शिक्षा एवं एलीमेंट्री शिक्षा से सभी स्कूलों में निर्धारित कोरोना नियमों का पालन सुनिश्चित बनाने के लिए तत्काल प्रभाव से नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश भी दिए ।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है