Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों को कल मिल सकती है राहत, सीएम जयराम कर सकते हैं बड़ा ऐलान

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम जयराम कर सकते हैं डीए की लंबित किस्तें जारी करने की घोषणा

सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों को कल मिल सकती है राहत, सीएम जयराम कर सकते हैं बड़ा ऐलान

- Advertisement -

मंडी।  स्वतंत्रता दिवस पर सीएम जयराम ठाकुर रविवार को प्रदेश के ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों और सवा लाख पेंशनरों को महंगाई भत्ते की सौगात दे सकते हैं। जयराम ठाकुर कल महंगाई भत्ते ;डीएद्ध की लंबित किस्त जारी करने की घोषणा कर सकते हैं। कोरोना महामारी के चलते ये किस्तें फ्रीज करने की वजह से महंगाई भत्ता एक जनवरी 2020 से पहली जुलाई 2021 तक लंबित है। राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस (state level Independence Day) के लिए छोटी काशी मंडी (Mandi) सज गई है। कल स्वतंत्रता दिवस का राज्य स्तरीय समारोह मंडी शहर के ऐतिहासिक सेरी मंच पर आयोजित किया जाएगा। सीएम जयराम ठाकुर राज्य स्तरीय समारोह की अध्यक्षता करेंगे और 11:00 बजे सेरी मंच पर ध्वजारोहण करेंगे। 11:00 बजे ध्वजारोहण के बाद परेड का निरीक्षण और 11:10 बजे मार्च पास्ट होगा। इसके बाद राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह और मुख्यमंत्री का संबोधन होगा।

 

राज्य स्तरीय समारोह को लेकर मंडी जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। राज्य स्तरीय समारोह को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मंडी शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस (Police) बल तैनात कर दिया गया है। हालांकि मंडी शहर में आज सुबह पाकिस्तान गुब्बारे (Pakistan Balloons) मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। मंडी जिला के प्रवेश द्वार पर हर आने जाने वाले वाहन की चेकिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पन्नू की धमकी के बीच स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले मंडी में मिले पाकिस्तानी गुब्बारे, मचा हड़कंप

 

 

एएसपी मंडी (ASP Mandi) आशीष शर्मा ने बताया कि सुरक्षा जिम्मा 500 पुलिस जवानों और अधिकारियों को सौंपा गया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सुरक्षा कारणों के चलते वे समारोह स्थल पर किसी भी प्रकार के थैले या बैग लेकर ना आएं। उन्होंने बताया कि समारोह स्थल पर जाने वाले हर व्यक्ति की मैटल डिटेक्टर से जांच की जाएगी, उसके बाद ही उसे समारोह स्थल पर जाने दिया जाएगा। वहीं एसडीएम सदर रितिका ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन की तरफ से सभी पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। यदि समारोह के दौरान बारिश होती है तो भी लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी, क्योंकि यहां वाटर प्रूफ टैंट लगाया गया है। बता दें कि जयराम ठाकुर के सीएम बनने के बाद यह पहला मौका होगा जब वे राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में अपने गृह जिला मुख्यालय पर ध्वजारोहण करेंगे। राज्य स्तरीय समारोह के दौरान सीएम से प्रदेश के लोग किसी बड़ी घोषणा की उम्मीद भी लगाए बैठे हैं।

कल हिमाचल पुलिस को मिलेगी 34 गाड़ियां

राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में सीएम जयराम ठाकुर प्रदेश पुलिस को 34 गाड़ियां प्रदान करेंगे। 15 अगस्त 2021 को ये 34 वाहन सीएम जयराम द्वारा झंडी देकर रवाना किए जाएंगे। इसके उपरान्त ये वाहन औपचारिक तौर पर प्रदेश पुलिस के बेडे में शामिल हो जाएंगे। पुलिस को प्रदान किये जा रहे वाहनों में बोलेरो कैम्परए स्कॉर्पियो व बोलेरो शामिल हैए जो कि प्रदेश पुलिस की विभिन्न इकाइयों एवं जिलों को प्रदान किए जाएंगे।

 

 

कल मंडी जिला का ये होगा रूट प्लान

  • तल्याड़ से शहर की ओर आने वाले वाहनों को वाया कहनवाल बाईपास होते हुए आना होगा।
  • रिवालसर, सरकाघाट व कोटली की तरफ जाने वाले वाहनों को वाया बाईपास कहनवाल होते हुए जाना होगा।
  • वीर, बाडी-गुमाणु की तरफ जाने वाले वाहनों को नए सुकेती पुल से होते हुए जाना होगा ये वाहन कुछ क्षण रुक कर महामृत्युंजय मंदिर के पास से सवारियां उठा सकेंगे।
  • समारोह वाले दिन विक्टोरिया पुल की तरफ से शहर की ओर आने वाले वाहनों को वाया पुरानी मंडी भेजा जाएगा।
  • सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों को समारोह वाले दिन, जब तक कि समारोह समाप्त नहीं हो जाता शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।
  • समारोह में किसी भी व्यक्ति को थैले एवं अन्य सामान के साथ आने की अनुमति नहीं होगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है