Covid-19 Update

2,27,518
मामले (हिमाचल)
2,22,911
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,633,255
मामले (भारत)
265,951,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल: दादी संग लौट रही बच्ची की सड़क हादसे में गई जान, मंडी में कार खाई में गिरी

मंडी हादसे में पांच लोग घायल, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

हिमाचल: दादी संग लौट रही बच्ची की सड़क हादसे में गई जान, मंडी में कार खाई में गिरी

- Advertisement -

ऊना/ मंडी। हिमाचल में सड़क हादसे (Road Accident) लगातार जारी है। ताजा मामले ऊना और मंडी जिला से सामने आए हैं। जिला ऊना में एक आठ साल की बच्ची की ट्राले की टक्कर से मौत हो गई है। बच्ची अपनी दादी के साथ एक कार्यक्रम से वापस लौट रही थी। वहीं दूसरा हादसा मंडी जिला से सामने आया है। यहां एक कार खाई में लुढ़क गई। हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ने दोनों मामलों में जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में यहां निजी बस से बाइक की हुई जोरदार टक्कर, युवक की गई जान

पहले मामला उपमंडल गगरेट (Gagret) के तहत गांव बढ़ेडा राजपूतां से सामने आया है। रविवार दोपहर के समय एक छोटी सी बच्ची सड़क को पार करके वर्षा शालिका की तरफ जा रही थी। उसी समय एक तेज रफ्तार पिकअप गाड़ी गगरेट की तरफ से ऊना की ओर जा रही थी। इस गाड़ी ने इस लड़की को टक्कर मार दी और लड़की सड़क से दूर जाकर गिरी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि लड़की के मुंह और सर से खून निकलने लगा। दुर्घटना में रिद्धिमा पुत्री विक्रम सिंह गांव बढ़ेडा राजपूतां ज़िला ऊना (Una) की मौत हो गई। स्थानीय लोगों द्वारा तुरंत उसे इलाज़ के लिए सिविल हॉस्पिटल गगरेट ले जाया गयाए लेकिन रास्ते मे ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पिकअप गाड़ी के चालक अभिषेक कुमार पुत्र उत्तम चन्द गांव ढसौली तहसील ज्वाली ज़िला कांगड़ा के खिलाफ तेज रफ्तारीए लापरवाही से वाहन चलाना आदि धाराओं में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। एसपी ऊना अर्जित सेन ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामला दर्ज करके आगामी कारवाई शुरू कर दी है ।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड में दर्दनाक हादसाः खाई में गिरी गाड़ी, 13 लोगों की गई जान

 

 

वहीं दूसरा मामला मंडी (Mandi) जिला से सामने आया है। पराशर घूमने गए पांच दोस्त वापिस लौटते वक्त हादसे का शिकार हो गए। इन युवकों की कार कांडलू के पास आवारा पशुओं को बचाने के चक्कर में खाई में लुढ़क गई। हादसे में कार में सवार पांचों युवक घायल (Injured) हो गए हैं। सभी घायलों को कटौला में प्राथमिक उपचार दिया गया जिनमें से एक ही हालत को बिगड़ता देख उसे जोनल हास्पिटल मंडी रैफर कर दिया गया है। यह सभी युवक मंडी जिला के अलग-अलग स्थानों के रहने वाले हैं और आज पराशर घूमने गए हुए थे। इनके पीछे एक अन्य गाड़ी आ रही थी जिसमें सवार लोगों ने इस हादसे को अपनी आंखों के सामने होता हुआ देखा और हादसे के तुरंत बाद घायलों की मदद की। स्थानीय लोगों को सूचित किया और 108 पर दुर्घटना की जानकारी दी। स्थानीय लोगों ने निजी वाहनों के माध्यम से सभी घायलों को बागी तक पहुंचाया जहां से आगे उन्हें एम्बुलेंस के माध्यम से ले जाया गया। घायलों में सुंदरनगर निवासीस अमन और आशुतोष, बैहना निवासी अभय और मुकेश जबकि भंगरोटू निवासी मुकुल का नाम शामिल है। हादसे के वक्त जिन अन्य युवकों ने इनकी मदद की उनमें महेश, विजय कुमार, विनोद और लतु शामिल हैं। कमांद पुलिस चौकी ने दुर्घटना संबंधी मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने हादसे की पुष्टि की है।

 

 

गोंदपुर में ट्रक-ऑटो टक्कर में आठ घायल, चार गंभीर

पांवटा साहिब। उपमंडल के गोंदपूर में देर शाम ट्रक व टैंपो की जोरदार टक्कर में आठ लोग घायल हो गए हैं। हादसे के बाद टेंपो सड़क पर पलट गया। इसके बाद सभी घायलों को सविविल अस्पताल पांवटा पहुंचाया गया, जहां सभी का उपचार चल रहा है।  चार घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी मुताबिक गोंदपुर चौक के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी, जिससे ऑटो पलट गया। ऑटो पलटने से उसमे सवार आठ लोग घायल हो गए। घायलों में विनीत (33) यमुना विहार काॅलोनी, रूपेन्द्र (28) वाई प्वाईंट पांवटा, शमीम (64) मिस्सरवाला, मंगा राम (34) ज्वालापुर, काजल (21) ज्वालापुर, चंदन सिंह (60) ज्वालापुर, चिराग शर्मा (17) निवासी ज्वालापुर व नीता राम ( 40) निवासी शुभखेड़ा शामिल हैं। घटना के बाद घायलों को पांवटा साहिब अस्पताल उपचार को पहुंचाया गया। जहां सभी का उपचार चल रहा है। हादसे की पुष्टि डीएसपी वीर बहादुर ने की है। उन्होंने बताया कि पुलिस मौके पर जांच में जुटी है।

12 वर्षीय बच्चे की जूते के लेस से फंदा लगने से गई जान

कुल्लू। उपमंडल बंजार के अंतर्गत आने वाली चनौन पंचायत के घर्टगाड नामक गांव में एक 12 वर्षीय बच्चे ने जूते के लेसिज से खेल-खेल में फंदा लगा लिया। जानकारी के अनुसार इस बच्चे का नाम (12) मनप्रीत पुत्र संतराम गांव घर्टगाड बताया जा रहा है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बच्चे ने खेल-खेल में अपने गले में जूते के लेसिज ऐसे बांध लिए कि वह उसके गले में ही फंस गए। वहीं, बच्चे के माता-पिता एवं चाचा दुकान में काम कर रहे थे। इसी बीच कुछ समय के बाद एक बच्चा दुकान में आया और उसने सारी घटना बच्चे के माता-पिता को बताई। जब माता-पिता ने ऊपर जाकर देखा तो बच्चे के गले में जूते का तस्मा फंसा हुआ था। परिजनों ने तुरंत बच्चे को नीचे उतारा और आनन-फानन में सिविल अस्पताल बंजार ले गए। अस्पताल पहुंचे पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं डीएसपी चारू शर्मा का कहना है कि पुलिस इस विषय को लेकर छानबीन कर रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है