Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल मंत्रिमंडल में फेरबदल की तो नहीं योजना, क्या बोले जयराम-जानिए

कहा-पार्टी हाईकमान से करेंगे मंत्रिमंडल से जुड़े मुद्दों पर बातचीत

हिमाचल मंत्रिमंडल में फेरबदल की तो नहीं योजना, क्या बोले जयराम-जानिए

- Advertisement -

नई दिल्ली। हिमाचल (Himachal) में कहीं मंत्रिमंडल (Cabinet)  फेरबदल की तो नहीं तैयारी हो रही है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) का दिल्ली दौरा कहीं इसी विषय से तो नहीं जुड़ा है। जयराम ठाकुर किन मंत्रिमंडल के मुद्दों की चर्चा पार्टी हाईकमान (Party High Command) से करने की बात कर रहे हैं। सीएम जयराम ठाकुर द्वारा दिल्ली में दिया एक ब्यान ऐसी अटकलों को हवा दे गया है। बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली दौरे पर हैं। यहां पर वह केंद्रीय मंत्रियों, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित संगठन के अन्य नेताओँ से मुलाकात करेंगे। आज पहले दिन उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) व केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की। दोनों मंत्रियों के साथ विस्तार से चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 200 करोड़ से लगेगा इथेनॉल संयंत्र, केंद्रीय मंत्री ने दिया आश्वासन

वहीं, अपने दिल्ली दौरे की जानकारी देते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड (Covid) के बाद काफी लंबे अरसे के बाद दिल्ली आना हुआ है। स्वाभाविक रूप से पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मंत्रिमंडल और मंत्रालय से जुड़े विषय को लेकर बातचीत करेंगे। विकास के विभिन्न प्रोजेक्ट जो केंद्र में हैं, उन्हें आगे गति देने का आग्रह किया जाएगा। केंद्रीय मंत्रियों के साथ प्रमुख विभिन्न नेताओं से बातचीत करेंगे। पार्टी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President JP Nadda) से भी मुलाकात होगी। इस दौरान हिमाचल से जुड़े जीतने भी इश्यू, चाहे वो विकास से संबंधित या फिर राजनीति से संबंधित हो जो भी संभव होगा चर्चा करने की कोशिश करेंगे।


सीएम जयराम ठाकुर ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की। अमित शाह ने राज्य में टीकाकरण अभियान के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की। हिमाचल प्रदेश में टीकाकरण प्रतिशतता के आधार पर सबसे अधिक लोगों को कवर किया गया है। इस अवसर पर सीएम ने पर्याप्त संख्या में वैक्सीन खुराक उपलब्ध करवाने और महामारी से लड़ने के लिए राज्य को लिक्विड ऑक्सीजन संयंत्र स्वीकृत करने के लिए केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने राज्य के सभी पात्र लोगों को कम से कम अवधि में कवर करने के लिए वैक्सीन आवंटन बढ़ाने का आग्रह किया।

 

सीएम ने ऊना में स्थापित किए जाने वाले बल्क ड्रग पार्क के लिए शीघ्र स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया। यह पार्क देश में दवाओं के निर्माण के लिए कच्ची सामग्री बनाने में मदद करेगा, जिससे हमारे देश की विदेशों पर निर्भरता कम होगी। जयराम ठाकुर ने बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ का औद्योगिक नोड के रूप में समावेश करने और राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए मेडिकल डिवाइस पार्क, इलेक्ट्रिक डिवाइस मैन्युफैक्चरिंग हब और अन्य विकास परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान करने का आग्रह किया। उन्होंने महामारी के प्रभावी प्रबंधन के लिए राज्य को प्रदान की गई सीएसआर सहायता के लिए भी केन्द्र सरकार का आभार व्यक्त किया। केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रदेश को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। सीएम के अतिरिक्त मुख्य सचिव जे.सी. शर्मा मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है