×

जयराम बोले- Congress ने तिरंगे का किया अपमान, HRTC के 12 लाख नहीं किए चुकता

राज्यपाल के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का दिया जवाब

जयराम बोले- Congress ने तिरंगे का किया अपमान, HRTC के 12 लाख नहीं किए चुकता

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज हिमाचल विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए विपक्षी दल कांग्रेस पर तिरंगे के अपमान का आरोप लगाया है। सदन में विपक्ष की गैरहाजिरी के बीच उन्होंने कहा कि हिमाचल की संस्कृति, संस्कार और ईमानदारी वाली है। पर कांग्रेस (Congress) ने राज्यपाल के साथ विधानसभा परिसर में बदसलूकी कर प्रदेश की छवि को धूमिल किया है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्यपाल के साथ हुई बदसलूकी के खुद चश्मदीद गवाह हैं। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने ही राज्यपाल के एडीसी को धक्का दिया था। सीएम ने यह भी कहा कि यदि नियम अनुमति देते हैं तो इस घटना की सारी वीडियो रिकॉर्डिंग ना केवल सदन में बल्कि पूरे प्रदेश में दिखाई जाए, ताकि जनता को भी पता चल सके कि कांग्रेस किस संस्कृति में विश्वास रखती है। उन्होंने विपक्ष को सलाह दी कि वे अभी भी राज्यपाल से माफी मांगकर इस घटना का पश्चाताप कर सकता है।


यह भी पढ़ें: #jairam बोले-हिमाचल में औद्योगिक निवेश के लिए बेहतर माहौल होगा तैयार

इसके अलावा

जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना (Corona) काल में किए गए कार्यों का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण आरंभ हो चुका है और अभी तक राज्य में इस वैक्सीन से किसी प्रकार की अनहोनी की सूचना नहीं है। जनता में सकारात्मक संदेश जाए और लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित हो इसके लिए सीएम जयराम ठाकुर ने सभी विधायकों से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए आगे आने को कहा। सीएम ने कहा कि कोराना महामारी का जनमंच पर सबसे अधिक असर पड़ा है, लेकिन सरकार ने फरवरी महीने से इसे फिर से नियमित तौर पर आरंभ कर दिया है। जनमंच (Jan Manch) लगातार जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: #Shimla में भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू, सुरेश कश्यप ने किया आगाज

सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर सरकार का पैसा नहीं देने का भी आरोप जड़ा है। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान मंडी में आयोजित की गई राहुल गांधी की रैली के लिए एचआरटीसी (HRTC) की बसें किराये पर ली थीं। इस मामले में कांग्रेस को अभी 12 लाख रुपये एचआरटीसी को चुकता करना है। कांग्रेस का एक चेक बाउंस भी हो चुका है।बीजेपी सदस्य रमेश ध्वाला ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि लोकतंत्र में पक्ष व विपक्ष दोनों की अहम भूमिका होती है और सरकार के फैसले की आलोचना करना विपक्ष का काम ही नहीं, बल्कि अधिकार भी है। लेकिन विरोध के लिए विरोध करना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों की सराहना भी की जानी चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है