Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

बिजली महोत्सव कार्यक्रम में पीएम ने मंडी के लाभार्थी से किया संवाद, सेपू बड़ी भी की याद

उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य के कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े मोदी, सीएम जयराम भी रहे मौजूद

बिजली महोत्सव कार्यक्रम में पीएम ने मंडी के लाभार्थी से किया संवाद, सेपू बड़ी भी की याद

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल के मंडी जिला के थुनाग में आज “उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य अभियान” के तहत बिजली महोत्सव कार्यक्रम (Bijli Mahotsav Program) का आयोजन किया गया। जिसमें सीएम जयराम ठाकुर मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली जुड़ कर नई योजनाओं की शुरूआत और आधारशिला रखी। इस दौरान पीएम ने हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) में भी बिजली की कुसुम योजना के लाभार्थी से संवाद किया। बता दें कि शनिवार को मंडी जिला के सराज विधानसभा के थुनाग में आयोजित कार्यक्रम में जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:बैजनाथ में बोले सीएम जयराम, गरीब को भी अपने बच्चों की शादी धूमधाम से करने का हक

इस दौरान कार्यक्रम की शुरूआत हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के लाभार्थियों के साथ संवाद से की गई। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंडी का नाम सुनते ही कहा कि मंडी का नाम सुनकार वहां की सेपू बड़ी की याद आ जाती है। उन्होंने इस दौरान मंडी के सुंदरनगर के रहने वाले कुसुम योजना के लाभार्थी हंस राज से संवाद किया और उन्हें होने वाले लाभों के बारे में भी जाना। इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी का हिमाचल से विशेष लगाव है जिसके चलते उन्होंने पूरे भारत में सबसे पहले हिमाचल के बिजली लाभार्थियों से वर्चुअल वार्तालाप किया। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश एक उर्जा राज्य है जो देश को एनर्जी के क्षेत्र में हर संभव योगदान दे रहा है और देश व प्रदेश इस क्षेत्र में मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है।

वहीं इस मौके पर सुंदरनगर के कुसुम योजना के लाभार्थी भी पीएम के साथ सीधा संवाद कर गौरवान्वित हुए। इस मौके पर मंडी जिला के सुंदरनगर के रहने वाले बिजली की कुसुम योजना के लाभार्थी हंसराज ने बताया कि यह पहला मौका है जब उन्होंने पीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया। उन्होंने बताया कि उन्हें मोदी से बात कर अच्छा लगा। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज डडवाल ने बताया कि 25 से 30 जुलाई तक प्रदेश के हर जिला में दो-दो स्थानों पर बिजली महोत्सव मनाया गया।

 

सीएम जयराम ने डाली नाटी

मंडी के थुनाग में उज्ज्वल भारत-उज्ज्वल भविष्य के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में चल रही नाटी को देख कर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) भी खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने लोक कलाकारों के साथ नाटी (Nati) डाली। बता दें कि जयराम ठाकुर शनिवार को सराज विधानसभा क्षेत्र के थुनाग दौरे पर पहुंचे। यहां जैसे ही मंच पर लोक कलाकारों ने नाटी डाली, तो सीएम भी उनके साथ शामिल हुए और कलाकारों के साथ नाटी डाली। सीएम का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है