Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम बोले: संस्कृति और परंपरा को जीवित रखने में अहम भूमिका निभा रहे सराजी

जिला स्तरीय कुथाह मेले के समापन पर पहुंचे सीएम जयराम, देवताओं का लिया आशीर्वाद

सीएम जयराम बोले: संस्कृति और परंपरा को जीवित रखने में अहम भूमिका निभा रहे सराजी

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश के गठन के बाद छठे सीएम के तौर पर सराज (Saraj) विधानसभा क्षेत्र से एक सराजी को प्रदेश का नेतृत्व करने का मौका मिला है। सराज के लिए यह एक गर्व का विषय है। यह बात सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने सोमवार को सराज विधानसभा क्षेत्र के प्रसिद्ध जिलास्तरीय कुथाह मेले (Kuthah fair) के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही। इससे पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने तुंगासी महामाया महादेव मंदिर कुथाह में आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके उपरांत मेले में सम्मिलित देव तुंगासी महादेव, महामाया, देव भूमासी और देव सिकीरनी के समक्ष सीएम जयराम ठाकुर द्वारा शीश नवाया गया। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में 25 वर्षों तक 5 बार सीएम बनने के बावजूद सराज में पिछले 5 वर्षों में समांतर विकास हुआ है। अगर विकास की तुलना की जाए तो सराज विधानसभा क्षेत्र ने 5 वर्षों में 25 साल का मुकाबला कर आगे बढ़ने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें: CM जयराम ठाकुर का पलटवार: अलग परिवेश से आती हैं प्रतिभा सिंह

 

जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में आने वाले विधानसभा चुनावों (Vidhan Sabha Election) में अपने काम के दम पर बीजेपी बड़ी जीत दर्ज कर फिर सरकार बनाएगी। जीत के बाद हम विकास के कामों को और आगे बढ़ाएंगे। हमने विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। कोरोना के संकट काल भी में प्रदेश में विकास की रफ्तार नहीं थमने दी। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मेले और त्योहार हमारी संस्कृति के परिचायक हैं। उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि सराज वासियों ने अपनी परंपरा और संस्कृति को जीवित रखा है और इसे बढ़ाने का काम किया है। कुथाह मेला आज भी पुराने दिनों की रौनक को बनाए हुए है। हमें इन परंपराओं को आने वाली पीढ़ियों के लिए सहेजना है।

 

 

मेले के समापन मौके पर जयराम ठाकुर ने कुथाह मेला मैदान के सुधार और विकास के लिए 25 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इस मैदान को स्टेडियम के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजकीय प्राथमिक स्कूल तुंगाधार का दर्जा बढ़ा कर माध्यमिक स्कूल करने और राजकीय उच्च विद्यालय शोधाधार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। कुथाह में सामुदायिक भवन एवं जंजघर के निर्माण की मांग पर इसका प्राक्कलन बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसे बनाने के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध कराया जाएगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है