Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

हिमाचल: हमीरपुर मेडिकल कॉलेज तक पहुंचेगी रेललाइन, कांगड़ा को जोड़ना भी होगा आसान

हमीरपुर में सीएम जयराम बोले: 50-50 के अनुपात में भूमि अधिग्रहण का बनेगा फार्मूला

हिमाचल: हमीरपुर मेडिकल कॉलेज तक पहुंचेगी रेललाइन, कांगड़ा को जोड़ना भी होगा आसान

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल सरकार प्रदेश में रेल विस्तार पर काम कर रही है। हमीरपुर में बन हे मेडिकल कालेज तक रेल पहुंचाने की कवायद शुरू होगी। उसके बाद दूसरे चरण में रेलवे लाइन (Railway Line) को आगे तक पहुंचाने के लिए दो हजार करोड़ रुपये की लागत से टनल का निर्माण होगा इससे कांगड़ा जिला को भी जोड़ना आसान होगा। यह बात आज सीएम जयराम ठाकुर ने हमीरपुर (Hamirpur) दौरे के दौरान कही। उन्होंने कहा कि उन्होंने ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन (Una-Hamirpur Railway Line) के लिए केंद्र सरकार के समक्ष विस्तृत चर्चा की है। इसके लिए 50-50 के अनुपात में भूमि अधिग्रहण का फार्मूला है। प्रदेश की आर्थिक हालत को देखते हुए इस प्रोजेक्ट के अनुपात में बदलाव के साथ केंद्र से ज्यादा बजट की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कम होंगे सीमेंट के दाम, 300 चालकों की भी होगी भर्ती

सीएम जयराम (CM JaiRam Thakur) ने कहा कि केंद्रीय बजट में किसी भी राज्य के प्रोजेक्ट के लिए अलग से घोषणा नहीं होती है। केंद्र के महत्व वाले प्रोजेक्टों के लिए अलग से बजट का प्रावधान होता है। उन्होंने पीएम और वित्त मंत्री के समक्ष पर्वतमाला प्रोजेक्ट को भी रखा था। जिसे बजट में शामिल किया गया है और पीएम ने अपने संबोधन में हिमाचल प्रदेश का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में रोपवे (RopeWay) विस्तार के लिए बजट में पीएम व वित्त मंत्री द्वारा प्रावधान किया गया हैं जोकि काफी सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि रोपवे के लिए हिमाचल प्रदेश के लिए बजट प्रावधान करने वाला हिमाचल प्रदेश पहला राज्य है। वहीं जहरीली शराब मामले पर उन्होंने कहा कि इस मामले में सात लोगों की जान गई है। जिसके दोषियों को पकड़ लिया गया है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लापता आंचल के परिजनों ने सीएम से की मुलाकात

वहीं तीन माह से लापता आंचल शर्मा (Missing Anchal Sharma Case) मामले में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज हमीरपुर में सीएम जय राम ठाकुर से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने सीएम से उनकी बेटी को जल्द से जल्द ढूंढने की गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी आंचल शर्मा तीन महीने से लापता है जिसका आज दिन तक सुराग नहीं मिला पाया है। प्रतिनिधिमंडल पहले भी आंचल को ढूंढ़ने की सीएम से गुहार लगा चुका है। आज फिर अपनी बेटी के मिलने की उम्मीद लिए प्रतिनिधिमंडल ने सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात की और आंचल की तलाश करने की मांग की। वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि मामला उनके ध्यान में है और इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस उस व्यक्ति से गहनता से पूछताछ कर रही है और छानबीन में तेजी लाने के भी निर्देश जारी किए गए है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है