हिमाचल: मेडिकल कालेज हमीरपुर में मरीजों को चेकअप से पहले करना होगा ये काम

ओपीडी में जाने से पहले मरीजों को पर्ची काउंटर पर ही करवाना होगा रैपिड एंटीजन टेस्ट

हिमाचल: मेडिकल कालेज हमीरपुर में मरीजों को चेकअप से पहले करना होगा ये काम

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल में बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण के मरीजों (Patients) को देखते हुए मेडिकल कॉलेज हमीरपुर (Medical College Hamirpur) में चेकअप से पहले कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। ओपीडी (OPD) में जाने से पहले मरीजों को पर्ची काउंटर पर ही रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाना होगा। शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में इस व्यवस्था को लागू कर दिया गया है। जिला में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते यह निर्णय लिया गया है, ताकि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के स्टाफ और डॉक्टरों का भी महामारी से बचाव हो सके।


यह भी पढ़ें: हिमाचल: रिश्वत आरोपी SHO कोरोना पॉजिटिव, हाईकोर्ट ने 3 मार्च तक दी अग्रिम जमानत

ऐसे में अब जिला के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में अब ओपीडी में चेकअप से पहले मरीजों का कोरोना टेस्ट (Corona Test) किया जाएगा। शुरुआती चरण में कुछेक ओपीडी में मरीजों को बिना कोरोना टेस्टिंग के भी अनुमति दी जा रही है। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में रैपिड एंटीजन टेस्ट अनिवार्य होने से पर्ची काउंटर लोगों की खासी भीड़ जमा हो रही है। जिस कारण सामाजिक दूरी के नियम के पालना भी मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के लिए चुनौती बन रहा है। जिला में पिछले 2 दिनों में ही कोरोना के 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। जिला में एक्टिव केस का आंकड़ा 152 पहुंच गया है ऐसे में सावधानी बरतना और भी जरूरी हो गया है।

यह भी पढ़ें: Covaxin के बाद ना लें पैरासिटामोल या पेनकिलर- भारत बायोटेक ने दी सलाह

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ रमेश चौहान का कहना है कि मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में कोरोना की टेस्टिंग (corona Test) को बढ़ा दिया गया। उन्होंने कुछ ओपीडी में चेकअप से पहले मरीजों को रैपिड एंटीजन टेस्ट अनिवार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में एनआईटी हमीरपुर में अधिक विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं और जिला में भी अधिक मामले सामने आ रहे हैं ऐसे में एहतियातन कदम उठाते हुए टेस्टिंग को बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि ईएनटी, आईज, मेडिसिन और डेंटल ओपीडी में मरीजों को रैपिड एंटीजन टेस्ट अनिवार्य किया गया है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है