Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,587,822
मामले (भारत)
262,656,063
मामले (दुनिया)

हिमाचल में BJP को जोर का झटका, चारों सीटों पर कांग्रेस की जीत

प्रदेश में उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत का लहराया परचम

हिमाचल में BJP को जोर का झटका, चारों सीटों पर कांग्रेस की जीत

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है। उपचुनाव के लिए मंगलवार को वोटों की गिनती की गई। 24 चरणों की मतगणना में फतेहपुर से कांग्रेस उम्मीदवार भवानी सिंह पठानिया 5789 और जुब्बल-कोटखाई से कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर ने 6103 वोटों से जीत हासिल की है। वहीं, मंडी संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने जीत हासिल कर बीजेपी के ब्रिगेडियर खुशाल सिंह ठाकुर को हरा दिया है। दूसरी ओर अर्की से कांग्रेस के संजय अवस्थी ने बीजेपी के रतन पाल से जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें:उपचुनाव परिणाम: फतेहपुर में कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया की जीत

बड़ी बात यह है कि मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने बीजेपी के खुशाल ठाकुर को कड़ी टक्कर दी है और उलटफेर करते हुए बाजी अपने नाम कर ली है।जीत के बाद प्रतिभा सिंह ने कहा कि जनता के आर्शीवाद से यह संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस जीत दर्ज करेगी। कहा कि जिस तरह से उपचुनाव में कांग्रेस को समर्थन मिला उससे ऐसा लग रहा है कि जनता ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने का मन बना लिया है। प्रतिभा ने कहा कि उपचुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के कार्यकाल में हुआ विकास रहा। इसके महंगाई भी एक बड़ा मुद्दा रहा। लोगों में महंगाई को लेकर गुस्सा है और इसका प्रभाव उपचुनाव में दिखा।

सीएम जयराम ने कहा कि उपचुनाव में आए जनमत को वे स्वीकार करते हैं। उन्होंने विजयी प्रत्याशियों को बधाई दी। साथ ही कहा कि उपचुनाव में बीजेपी की जो कमियां रहीं, उन्हें सुधारा जाएगा और पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी। कहा कि मंडी संसदीय सीट पर हार का अंतर बहुत कम रहा है

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है