हिमाचल की जनता को दिवाली से पहले महंगाई का तोहफा, दो हजार के पार हुए एलपीजी सिलेंडर के दाम

व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर मिलेगा 266 रुपये महंगा, अब चुकाने होंगे 2171 रुपये

हिमाचल की जनता को दिवाली से पहले महंगाई का तोहफा, दो हजार के पार हुए एलपीजी सिलेंडर के दाम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में दिवाली से पहले लोगों को लगातार महंगाई (Inflation) के रूप में झटके लग रहे हैं। कभी खाद्य तेलों तो कभी दालों के रेट में बढ़ौतरी हो रही है। गृहणियों के रसोई का बजट पूरी तरह से डगमगा गया है। ऐसे में प्रदेश की जनता को अब दिवाली से ठीक पहले एक और झटका गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ौतरी के रूप में लगा है। हिमाचल में व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) के दाम दो हजार रुपये के पार हो गए हैं। सोमवार को गैस कंपनियों ने व्यावसायिक एलपीजी के दाम में 266 रुपये की बढ़ोतरी की है। जिसके बाद प्रदेश में लोगों को अब होम डिलिवरी के साथ व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर के 2171 रुपये चुकाने होंगे। हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। घरेलू उपभोक्ताओं (Consumers) को अक्तूबर महीने के दामों पर होम डिलिवरी के साथ करीब 1002 रुपये ही चुकाने होंगे।


यह भी पढ़ें:हिमाचल: दिवाली पर महंगाई का तोहफा, डिपुओं में खाद्य तेलों के बाद दालों के रेट भी बढ़ाए

बता दें कि हिमाचल में रसोई गैस सिलेंडर में लगी महंगाई की आग के साथ-साथ पेट्रोल डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी हो रही है। राजधानी शिमला (Shimla) में सामान्य पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है। जनजातीय जिले लाहुल स्पीति (Lahaul Spiti) की लाहुल घाटी के एकमात्र पेट्रोल पंप छुरपक में पेट्रोल 110 और डीजल 100 रुपये प्रति लीटर के पास पहुंच चुका है। यहां पेट्रोल के दाम 108.75 तथा डीजल 99.05 रुपये प्रति लीटर बिक रह है। लाहुल के छुरपक पेट्राल पंप (Petrol Pump) पर 21 अक्तूबर को पेट्रोल 106.03 तथा डीजल 96.32 रुपये प्रति लीटर था। इसके बाद से घाटी में लगातार इनके दामों में उछाल बढ़ता गया। अब दिवाली से ठीक पहले गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी ने जनता की कमर तोड़ दी है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: दिवाली के फीके होना का लोगों को सता रहा डर, लगातार बढ़ रहे फल सब्जियों के दाम

बता दें कि जुलाई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 25.50 रुपये और व्यावसायिक सिलेंडर 82 रुपये महंगा हो गया था। अगस्त में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 25 रुपये बढ़े थे। इसके बाद सितंबर में प्रदेश घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 25 रुपये बढ़े थे। वहीं, व्यावसायिक गैस सिलेंडर 75 रुपये महंगा हुआ था। पहली अक्तूबर को व्यावसायिक गैस सिलेंडर 36 रुपये महंगा हुआ। इसके बाद घरेलू सिलेंडर के दाम में 15 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। अब नवंबर में व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर के दाम 266 रुपये बढ़ गए हैं। पहले ही महंगाई की मार झेल रही जनता की सिलेंडर महंगे होने से परेशानियां और अधिक बढ़ गई हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है