Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,648,383
मामले (भारत)
267,036,574
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम बोले: पीएम मोदी कोविड रोक सकते हैं, तो महंगाई पर भी जल्द लगाएंगे लगाम

विपक्ष पर साधा निशाना, सत्य और तर्क पर बात करे कांग्रेस; लोगों की भावनाओं को ठेस ना पहुंचाए

सीएम जयराम बोले: पीएम मोदी कोविड रोक सकते हैं, तो महंगाई पर भी जल्द लगाएंगे लगाम

- Advertisement -

कुल्लू। चुनाव का समय है, कांग्रेस (Congress) कई तरह की बातें कर रही है। बातें करने में कोई हर्ज नहीं, लेकिन उसमें सत्यता और तर्क होना चाहिए। किसी की भावना को ठेस पहुंचाने वाली बातों से कांग्रेस को परहेज करना चाहिए। ये बात सीएम जयराम ठाकुर ने कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के शाट में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। वहीं, प्रदेश में बढ़ती महंगाई पर उन्होंने कहा कि महंगाई चिंता का विषय है। महंगाई को कम करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन हमें ये भी देखना होगा कि कोविड के कारण पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। इसके बावजूद केंद्र सरकार लाखों करोड़ रुपये खर्च कर कोरोना वैक्सीन जनता को मुफ्त लगा रही है। मुझे विश्वास है कि यदि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कोविड को रोक सकते हैं, तो महंगाई पर भी जल्द लगाम लगाएंगे।

यह भी पढ़ें:हिमाचल उपचुनाव: ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर बोले-मेडल बाजार में नहीं काम करने से मिलते हैं

जयराम ठाकुर ने गिनवाए सरकार के काम

मंडी (Mandi) लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी खुशाल ठाकुर (BJP candidate Khushal Thakur) के लिए आयोजित जनसभा में जयराम ठाकुर ने सरकार के काम गिनवाए और विपक्ष पर भी निशाना साधा। जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल और देश दो साल से कोविड से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है। हालांकि हमने कोविड काल में भी विकास की गति को रुकने नहीं दिया। वर्चुअल माध्यम से भी सरकार ने उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम जारी रखे। उन्होंने कहा कि सरकार का अभी एक साल का कार्यकाल बचा है। कुल्लू के लोगों को आश्वस्त करते हुए उन्होंने कहा कि आपके क्षेत्र के लिए जो-जो घोषणाएं पहले की हैं, उन घोषणाओं को पूरा किया जाएगा।

 

 

शुरू की हिम केयर-सहारा योजना

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र की आयुष्मान भारत योजना के तहत हिमाचल के 22 लाख लोग कवर हो रहे थे। ऐसे में हमने हिमाचल के बाकी लोगों के मुफ्त इलाज के लिए हिमकेयर योजना (Himcare yojna) शुरू की। आज इस योजना के तहत दो लाख से ज्यादा लोगों का मुफ्त इलाज किया गया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि हिम केयर योजना इसलिए शुरू की गई, क्योंकि मैंने खुद गरीब लोगों को अपने इलाज के लिए जद्दोजहद करते देखा है। मरीज अपने इलाज पर होने वाले खर्च से इतना टूट जाता था, कि बिना ठीक हुए घर जाने की बात करता था। क्योंकि वो अपने परिवार को कर्ज में नहीं देखना चाहता था। इसलिए हमने गरीब आदमी के इलाज के लिए हिमकेयर योजना शुरू की।

 

 

कांग्रेस ने 50 साल तक गरीब के लिए कुछ नहीं किया

उन्होंने कहा कि दुख की बात यह है कि कांग्रेस 50 साल तक सत्ता में रही, लेकिन उन्होंने गरीब लोगों के इलाज के लिए कोई काम नहीं किया। इसी तरह हमने उन लोगों के लिए भी सहारा योजना शुरू की जो किसी बीमारी या एक्सीडेंट की वजह से जिंदगी भर के लिए दूसरों पर आश्रित हैं। ऐसे लोगों के लिए सहारा योजना के माध्यम से हर महीने 3 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। इस तरह गरीब बेटियों की शादी के लिए शगुन योजना चलाई गई। गरीब बेटी की शादी पर अब सरकार 31 हजार रुपये का शगुन दे रही है।

ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कुल्लुवी में की बात

इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने स्थानीय बोली में जनता को संबोधित किया। खुशाल ठाकुर ने कहा कि मैं आज आपका आशीर्वाद लेने आपके बीच आया हूं। मुझे उम्मीद है कि आप लोग मुझे यहां से भारी लीड दिलाकर दिल्ली भेजेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है