Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

Himachal Statehood स्वर्ण जयंती पर #Congress ने दिया यह नारा, आयोजन पर सवाल

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने प्रदेश सरकार पर जमकर साधा निशाना

Himachal Statehood स्वर्ण जयंती पर #Congress ने दिया यह नारा, आयोजन पर सवाल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल दिवस पर 25 जनवरी को प्रदेश कांग्रेस रिज पर स्थापित पूर्व पीएम स्व. इंदिरा गांधी व प्रदेश के पहले सीएम डॉ.यशवंत सिंह परमार की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इस दौरान ‘हिमाचल को बनाया कांग्रेस ने, सजाया कांग्रेस ने, संवारा कांग्रेस ने’ का नारा दिया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने मीडिया से बातचीत में प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस पर प्रदेश सरकार द्वारा रिज पर मनाए जाने वाले विशाल आयोजन पर सवाल उठाएं हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बीजेपी (BJP) के नेताओं का बड़े-बड़े बैनर लगा कर उनके गुणगान में करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। जब प्रदेश पूर्ण अस्तित्व में आया था तो उन्हीं के नेताओं ने इसका विरोध किया था। उस समय उनके नेताओं ने स्टेटहुड को मारो ठुड जैसा नारा दिया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश निर्माण में बीजेपी का कोई भी योगदान नहीं है। उनके नेता तो हिमाचल को पंजाब में मिलाने के पक्षधर थे।

यह भी पढ़ें: जिला परिषद ऊना पर BJP का कब्जा, रायजादा बोले: प्रशासन बीजेपी की बी टीम
कांग्रेस नेताओं के प्रयासों से बना आधुनिक हिमाचल

राठौर ने कहा कि प्रदेश जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru), स्व. इंदिरा गांधी, राजीव गांधी के साथ-साथ केंद्र की सत्ता में रही कांग्रेस पार्टी की सरकारों व नेताओं का सदैव आभारी रहेगा, जिनके प्रयासों से आज आधुनिक हिमाचल बना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पहले सीएम डॉ. वाई एस परमार को हिमाचल निर्माता के तौर पर याद किया जाता है। उनके बाद ठाकुर रामलाल ने प्रदेश को आगे बढ़ाया। आज पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को आधुनिक हिमाचल के निर्माता के तौर पर जाना जाता है।
रिज पर आयोजन को लेकर उठाए सवाल
राठौर ने रिज पर होने वाले इस समारोह पर सवाल किया कि एक तरफ इसके नीचे पानी के टैंक का मरम्मत कार्य चल रहा है तो इसके ऊपर विशाल पंडाल लगाना यहां लोगों की सुरक्षा को किसी खतरे में डालना है। उन्होंने कहा कि रिज का अधिकतर भाग निषेध घोषित है, ऐसे में यहां बड़े आयोजन किसी खतरे से खाली नहीं हैं। इसलिए किसी की भी सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। राठौर ने कहा कि प्रदेश बीजेपी सरकार की नीयत और काम का कांग्रेस (Congress) पुरजोर विरोध करती है। उन्होंने कहा कि इतिहास से छेड़छाड़ इसकी नियति रही है। उन्होंने कहा कि रिज पर उनके नेताओं इंदिरा गांधी व परमार की प्रतिमा को जानबूझकर ढक दिया गया है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दौरे के दौरान रोहतांग टनल से उनकी नेता सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका ही हटा दी गई। राठौर ने कहा कि प्रदेश सरकार कर्जे पर कर्जा ले रही है। अगर यह पैसा विकास पर खर्च होता तो वह कुछ नहीं कहते, पर यह पैसा सरकार अपनी मौजमस्ती पर खर्च कर रही है, जिस पर कांग्रेस को घोर आपत्ति है। राठौर ने सीएम से कहा है कि वह अमित शाह से किसी पैकेज की घोषणा करवाएं, जिससे प्रदेश का आर्थिक संकट दूर हो। उन्होंने कहा कि सीएम अगर ऐसी कोई मांग उनके समक्ष रखते हैं तो वह भी उनका समर्थन करेंगे।

चुनाव परिणाम को लेकर बीजेपी का दावे झूठे

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों (Elections of Panchayati Raj Institutions) के सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि इन परिणामों से साफ है कि लोगों ने सरकार के तीन साल के कामकाज को पूरी तरह नकार दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी इन चुनाव परिणामों को लेकर जो दावे कर रही है, वह पूरी तरह झूठे और बेबुनियाद हैं। राठौर ने कहा कि बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यर अपने घर में हारे हैं। सीएम जयराम ठाकुर सहित और भी बीजेपी के नेता अपने लोगों को नहीं जीता पाएं। ऐसे में उनके सभी दावे झूठे हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने एक बार फिर अप्रैल में प्रस्तावित धर्मशाला (Dharamshala), पालमपुर, मंडी और सोलन (Solan) नगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाने का राग अलापा है। शिमला में मीडिया के बातचीत में उन्होंने कहा कि पार्टी चिन्ह पर चुनाव करवाने से जीतने का भी मजा आएगा और हारने का भी। जीतने का मजा कांग्रेस को आएगा। पंचायती राज चुनाव में जनादेश को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी जनादेश बदलने की कोशिश ना करे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है