Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल आने को RT-PCR रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म करने के हक में नहीं कांग्रेस

प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने सरकार के फैसले पर उठाए सवाल, मांगा पुनर्विचार

हिमाचल आने को RT-PCR रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म करने के हक में नहीं कांग्रेस

- Advertisement -

शिमला। जयराम सरकार (Jai Ram Govt) ने बाहरी राज्य से हिमाचल (Himachal) आने वाले लोगों को राहत देते हुए आरटीपीसीआर रिपोर्ट (RT-PCR Reporter) की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। पिछले कल सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट (Cabinet) की बैठक में आरटीपीसीआर रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म करने का निर्णय लिया गया। कोविड पोर्टल (Covid Portal) पर रजिस्ट्रेशन (Registration) की व्यवस्था अभी जारी रहेगी। वहीं, आज कांग्रेस ने बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म करने के जयराम सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने फैसले पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा है कि देश में अभी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है, ऐसे में अगर बाहर से कोई संक्रमित व्यक्ति यहां आता है तो यह प्रदेश के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकता है। राठौर ने कहा है कि सरकार को इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में अभी कोरोना की दूसरी लहर चल रही है, जबकि तीसरी लहर का खतरा सिर पर मंडरा रहा है। उन्होंने कहा है कि कोरोना टेस्टिंग (Corona Testing) के साथ-साथ प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का कार्य तेज करने की बहुत ही जरूरत है।

यह भी पढ़ें: महंगाई पर कांग्रेस के प्रदर्शन में सामने आई गुटबाजी, तख्तियों पर वीरभद्र फैन क्लब अंकित

 


 

राठौर ने कोरोना (Corona) को लेकर प्रदेश सरकार के ढुलमुल रवैया पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि पहले दौर में जब कोरोना संक्रमण में कुछ कमी आई थी, उसके बाद सरकार बेपरवाह हो गई थी। उस का कारण आज प्रदेश में 3 हजार से अधिक लोग अपनी जान गवां चुके हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है, ऐसे में किसी ज्यादा भीड़ भाड़ से बचने की बहुत ही आवश्यकता है। सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था (Public Transport System) सुचारू करने की बहुत आवश्यकता है, जिससे आम लोगों के साथ-साथ वाले दैनिक कामकाजी लोगों को आने जाने में सुविधा हो सके। उन्होंने कहा कि सभी बसों को सही ढंग से सैनिटाइज (Sanitize) किया जाना चाहिए, जिससे कोरोना की कोई भी चेन आगे ना बढ़े।
राठौर ने सरकार से अपनी मांग फिर दोहराई है कि कोरोना से प्रभावित सभी छोटे-मोटे कारोबारियों के साथ-साथ होटल (Hotel) वालों, किसानों, बागवानों को कोई राहत पैकेज जारी किया जाए। उन्होंने कहा है कि सरकार को बढ़ती बेरोजगारी को दूर करने के किसी ठोस उपायों पर भी जल्द काम करते हुए बढ़ती महंगाई से भी आम लोगों को राहत देने के उपाय करने चाहिए। राठौर ने गत दिनों हमीरपुर में पंजाब से आए कुछ लोगों द्वारा एक व्यक्ति के घर पर किए गए हमले पर भी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि सरकार प्रदेश में कानून-व्यवस्था की ओर भी ध्यान दे, जो दिनों दिन बिगड़ती जा रही है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है