हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

कांग्रेस टिकट आवंटन पर दिल्ली में मंथन, स्क्रीनिंग कमेटी में किन नामों पर बनी सहमति; यहां जाने

सीएम जयराम के खिलाफ प्रतिभा को चुनावी रण में उतारने की जोर पकड़ने लगी चर्चा

कांग्रेस टिकट आवंटन पर दिल्ली में मंथन, स्क्रीनिंग कमेटी में किन नामों पर बनी सहमति; यहां जाने

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने टिकट आवंटन (Congress Ticket Allocation) के लिए शुक्रवार को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी (Screening Committee Meeting) के तीसरे दौर की बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में 28 सीटों पर टिकट के दावेदारों पर चर्चा हुई। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन सभी सीटों पर सिंगल नाम पर सहमति नहीं बन पाई है। जिसके चलते अब दावेदारों की सूची केंद्रीय इलेक्शन कमेटी को भेजी जाएगी। केंद्रीय इलेक्शन कमेटी (Central Election Committee) ही अब इन सीटों पर दावेदारों का नाम फाइनल करेगी। इसी बीच प्रदेश में सीएम जयराम ठाकुर के खिलाफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Pratibha singh) को चुनावी रण में उताने की चर्चा जोरों पर है। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद गुरकीरत सिंह कोटली (Gurkeerat Singh Kotli) से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हम सीएम जयराम के खिलाफ बड़ा चेहरा उतारने पर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस में सशक्त नेतृत्व के साथ नीयत और नीति होने की बात कही। हालांकि स्पष्ट तौर पर वे कुछ भी कहने से बचते नजर आए।

यह भी पढ़ें:प्रतिभा सिंह ने चिकित्सकों की हड़ताल पर घेरी जयराम सरकार, दी ये सलाह

बता दें कि सियासी गलियारों में हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के विधानसभा क्षेत्र सिराज से प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रतिभा सिंह को चुनाव लड़ाने की चर्चा जोरों पर है। इस चर्चा ने कहीं और से नहीं बल्कि खुद हिमाचल कांग्रेस के बड़े नेता के अनौपचारिक बयान के बाद ही जन्म लिया है। यूं तो राजनीतिक दल प्रतिद्वंदी पार्टी के पास बड़ा चेहरे होने की स्थिति में वॉक ओवर देते ही नजर आती हैए लेकिन अगर कांग्रेस सीएम जयराम ठाकुर के खिलाफ प्रतिभा सिंह को मैदान में उतारती हैए तो यह हिमाचल में एक नया अध्याय लिखने की शुरुआत होगी।

जल्द होगी सेंटर इलेक्शन कमेटी की बैठक

शुक्रवार को कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली (Delhi) में देर शाम तक चली बैठक में 28 सीटों पर चर्चा हुई। सूत्रों की मानें तो स्क्रीनिंग कमेटी बैठक में प्रदेश कांग्रेस और केंद्रीय नेताओं में हल्के विवाद की भी सूचना है। यह विवाद टिकट आवंटन के फार्मूले को लेकर बताया जा रहा है। बैठक में चर्चा के बाद अब पैनल को सेंटर इलेक्शन कमेटी (CEC) को भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सेंटर इलेक्शन कमेटी की बैठक दो या तीन दिन में हो सकती है। इसके लिए सोनिया गांधी से समय मांगा गया है।

इन सीटों पर अभी पेंच

सूत्रों की मानें तो सिरमौर जिला में नाहन, सोलन जिला में कसौली और नालागढ़, मंडी जिला में नाचन, धर्मपुर, करसोग, सरकाघाट, मंडी सदर और जोगेंद्रनगर, बिलासपुर सदर, चंबा में चुराह, भरमौर, कांगड़ा में बैजनाथ, सुलह जयसिंहपुर, कांगड़ा सदर, ज्वालाजी, शाहपुर, हमीरपुर और भोरज, सीट पर पेंच फंसा हुआ है। इन सभी सीटों पर दो से पांच दावेदारों का पैनल सेंटर इलैक्शन कमेटी को भेजा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है