Covid-19 Update

3,04, 629
मामले (हिमाचल)
2,95, 385
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
589,215,995
मामले (दुनिया)

इस देश में अपराधियों की होती है पूजा, दर्शन के लिए उमड़ती है भीड़

अपराधियों की बनाई जाती हैं छोटी-छोटी मूर्तियां

इस देश में अपराधियों की होती है पूजा, दर्शन के लिए उमड़ती है भीड़

- Advertisement -

हमने अच्छे गुणों वाले आदर्श व्यक्ति की पूजा होते तो सुनी है। पूजा करने के अलग-अलग नियम भी सुने हैं, लेकिन क्या आपने अपराधियों (Criminals) की पूजा करने वाले देश के बारे में सुना है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां अपराधियों की पूजा की जाती है। इतना ही नहीं इन अपराधियों के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं।

यह भी पढ़ें:नाग पंचमी 2022: कुंडली से कालसर्प दोष का प्रभाव होगा खत्म, करें ये उपाय

बता दें कि टैलिन अमेरिकी देश के वेनेजुएला (Venezuela) में अपराधियों की पूजा करने का विधान है। यहां लोग इन अपराधियों की छोटी-छोटी मूर्तियां बनाकर पूजा करते हैं। यह देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है। इन अपराधी देवताओं को स्पेनिश भाषा (Spanish) में सैंटोस मैलेंड्रोस कहा जाता है। इन देवताओं की छोटी-छोटी मूर्तियां बनाकर एक जगह पर रखा गया है और लोग उनकी पूजा करते हैं।

इन लोगों को होती है पूजा

यह पूजा उन अपराधी किस्म के लोगों की होती है, जिन्होंने कोई हत्या नहीं की होती है और अमीरों का पैसा लूटकर गरीब और बेसहारा लोगों को बांटा होता है। स्थानीय लोगों का मत होता है कि ऐसे लोगों ने समाज के लिए कुछ किया होता है और इसके लिए उनकी पूजा भी होनी चाहिए। यदि इनको पूजा नहीं जाएगा तो ये लोग हमसे नाराज हो जाएंगे। जैसे मंदिरों में भगवान को चढ़ावा चढ़ाने की रीत है वैसे ही इन लोगों को भी चढ़ावा चढ़ाया जाने की प्रथा
है।

मन्नत मांगने पर देते हैं वरदान

इतना ही नहीं जब कोई परेशान व्यक्ति मैलेंड्रा से परेशानी के छुटकारे के लिए मन्नत मांगता है तो वे उसकी मन्नत पूरी भी करते हैं। जब इन लोगों की मन्नत पूरी हो जाती है तो वे इन्हें शराब चढ़ाते हैं। मगर दूसरी तरफ स्थानीय इस बात को भी कहते हैं कि इन लोगों को ज्यादा शराब नहीं चढ़ानी वरना ये लोग काम छोड़कर जश्न मनाने में लग जाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है