Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

हिमाचल में ठगी का शिकार हुआ पूर्व सैनिक,शातिरों ने खाते से उड़ाए 20 लाख

नेट बैंकिंग शुरू करने को गूगल से लिया पीएनबी का हेल्पलाइन नंबर

हिमाचल में ठगी का शिकार हुआ पूर्व सैनिक,शातिरों ने खाते से उड़ाए 20 लाख

- Advertisement -

बिलासपुर। हिमाचल के बिलासपुर जिला से एक पूर्व सैनिक (Ex-Servicemen) के साथ 20 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। यह पूर्व सैनिक नेट बैंकिंग सुविधा शुरू करने के चक्कर में 20 लाख गंवा बैठा। साइबर ठगों ने बातों बातों में पूर्व सैनिक से ओपीटी ले लिया और फिर उसके खाते से 20 लाख निकाल लिए। बताया जा रहा है कि जिला बिलासपुर (Bilaspur) में एक पूर्व सैनिक ने नेट बैंकिंग सुविधा शुरू करने के लिए गूगल से बैंक का हेल्पलाइन नंबर लिया था। तलाई थाना क्षेत्र के तहत नघ्यार पंचायत के मरुड़ा गांव निवासी पूर्व सैनिक दीवान चंद ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:सिरमौर पुलिस ने पकड़ा नकली CBI अफसर, खुद को बता रहा था डीएसपी संगड़ाह का दोस्त

अपनी शिकायत में दीवान चंद ने पुलिस को बताया कि वह इसी साल 31 जनवरी को इंडियन नेवी (Indian Navy) से रिटायर हुआ है। उनका पंजाब नेशनल बैंक की हमीरपुर जिला की हरसौर ब्रांच में बैंक अकाउंट है। इसी ब्रांच में उन्होंने बैंक मैनेजर से नेट बैंकिंग सुविधा (Net Banking Facility) बारे जानकारी ली थी। बैंक मैनेजर ने बताया था कि वह स्वयं भी ऑनलाइन नेट बैंकिंग शुरू करा सकते हैं। दीवान चंद के अनुसार बैंक मैनेजर की सलाह पर उन्होंने गूगल पर पीएनबी का हेल्पलाइन नंबर (PNB Helpline Number) सर्च किया। इस नंबर पर संपर्क करके उन्होंने नेट बैंकिंग शुरू करने की बात कही। उस ओर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए निर्देश दिए जाते रहे। निर्देशों के अनुसार सब कुछ करने के बावजूद बाद में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) फेल हो गया।

यह भी पढ़ें:स्वास्थ्य अधिकारी बन शातिरों ने दो गर्भवती महिलाओं के खातों से उड़ाए 32 हजार

पूर्व सैनिक ने बताया कि बातों बातों में सामने से बात कर रहे व्यक्ति ने उनसे ओटीपी (OTP) नंबर ले लिया। जिसके बाद मोबाइल पर बैंक अकाउंट से पैसे निकलने का मैसेज आ गया। उनके अकाउंट में 40,99,210 रुपए थे, जो घटकर 26,00,209 रुपए रह गए। उसके बाद 5 लाख रुपए की और राशि उनके अकाउंट से कट गई। इससे अकाउंट बैलेंस 21,00,209 रुपए रह गया। वहीं, घुमारवीं के डीएसपी अनिल ठाकुर ने बताया कि तलाई थाना में मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है