Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

Una: युवक का असम में लूटपाट के इरादे से कत्ल, पौने दो माह बाद घर पहुंचा शव

Una: युवक का असम में लूटपाट के इरादे से कत्ल, पौने दो माह बाद घर पहुंचा शव

- Advertisement -

ऊना। जिला मुख्यालय ऊना (Una) के समीपवर्ती के बरनोह पंचायत के डंगेहड़ा गांव निवासी देवेंद्र का शव रविवार तड़के पौने दो महीने के बाद असम (Assam) के बिजनी से घर पहुंचा। जहां बेहद गमगीन माहौल के बीच रविवार को देवेंद्र का अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि असम में 8 जुलाई को लूटपाट के इरादे से देवेंद्र कुमार की हत्या (Murder) कर दी गई थी। देंवेंद्र की मौत के बाद से गांव में मातम का माहौल छाया हुआ है। वहीं, असम पुलिस ने अभी तक मामले में पंजाब (Punjab) के कपूरथला निवासी दो लोगों को देवेंद्र की हत्या के आरोप में गिरफ्तार (Arrest) किया है। परिजनों का आरोप है कि लूटपाट में बड़े गैंग का हाथ है और इस गैंग का पकड़ा जाना बहुत जरूरी है, ताकि भविष्य में किसी के साथ ऐसी घटना ना हो।

यह भी पढ़ें: Bilaspur:जूतों के फीतों का फंदा बना पेड़ पर लटक गया Mandiका युवक

ग्राम पंचायत बरनोह के प्रधान और युवक देवेंद्र के चाचा कमल देव ने बताया कि उनका भतीजा 38 वर्षीय देवेंद्र अपने घर से असम कमाने को निकला था। जब वह वापस आ रहा था तो किसी ने ट्रक में इनसे लिफ्ट (Lift) मांग ली। एक टोल टैक्स क्रॉस करने के बाद इनका संपर्क परिवार से टूट गया, जिन लोगों ने इनसे लिफ्ट ली थी, वह एक गैंग के सदस्य थे और योजनाबद्ध तरीके से देवेंद्र को मौत के घाट उतार दिया। जब परिजनों का संपर्क नहीं हुआ तो उन्होंने ऊना पुलिस से मदद की गुहार लगाई, लेकिन स्थानीय स्तर पर पुलिस (Police) की कोई मदद ना मिली। इसी बीच परिजनों को पता चला कि एक हिमाचली का शव वहां नदी से बरामद हुआ है, जिसके बाद परिवार के लोगों ने असम पुलिस से संपर्क किया और असम पुलिस ने मामले में बहुत त्वरित कार्रवाई अमल में लाई। इसी बीच परिजनों ने एक व्यक्ति को मामले में संदेह के आधार पर पुलिस के पास नामजद करवाया, लेकिन पुलिस ने उसको कुछ घंटे की पूछताछ के बाद छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: Sirmaur में पंखे से फंदा लगाकर विवाहिता ने दी जान

बाद में इसी व्यक्ति की मदद से वारदात को अंजाम देने वाले पंजाब के कपूरथला निवासी दो लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। यहां तक की ट्रक भी बरामद किया गया। परिजनों ने कहा कि वारदात को लूट के इरादे से अंजाम दिया गया है। हालांकि उनका आरोप है इस पूरे मामले में ऊना पुलिस (Una Police) का रवैया सकारात्मक नहीं था। जबकि प्रदेश के पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने इस मामले में देवेंद्र के परिजनों की बहुत मदद की। देवेंद्र के परिवार की प्रदेश सरकार से यह मांग है कि इस पूरी गैंग को गिरफ्तार किया जाए, ताकि भविष्य में किसी के साथ ऐसी वारदात ना हो। वहीं उन्होंने इस केस को असम से ऊना शिफ्ट करवाने की भी मांग सरकार के समक्ष उठाई है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है