Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

Big Breaking: जिला सिरमौर कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, फिलवक्त गंगू राम को जिम्मा

प्रतिभा सिंह के पहली बार नाहन दौरे के दौरान उलझे थे कांग्रेसी

Big Breaking: जिला सिरमौर कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, फिलवक्त गंगू राम को जिम्मा

- Advertisement -

नाहन। सिरमौर कांग्रेस में चल रही आपसी तनातनी के बीच पार्टी आलाकमान ने कड़ा एक्शन लिया है। प्रदेश कांग्रेस (Congress) कमेटी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला की सहमति के बाद सिरमौर जिला कांग्रेस कमेटी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। जब तक जिला कांग्रेस कमेटी की नई टीम का ऐलान नहीं हो जाता तब तक जिला कमेटी की कमान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं जिला के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गंगूराम मुसाफिर को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें-नाहन में प्रतिभा सिंह हाथ जोड़कर स्टेज पर बुलाती रही, नीचे दरी पर बैठे रहे हर्षवर्धन

बता दें कि जिला कांग्रेस कमेटी का यह विवाद उस दिन से शुरू हुआ जब 12 जून को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) के पहली बार नाहन दौरे के दौरान अपनी ही पार्टी की मुखिया के सामने दो गुटों के बीच जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ था। इससे ठीक एक दिन पहले कांग्रेस के एक धड़े ने उप नेता प्रतिपक्ष एवं शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान के नेतृत्व में बंद कमरे में एक बैठक कर जिला कमेटी के अध्यक्ष कंवर अजय बहादुर सिंह की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की थी। इस संबंध में जिलाध्यक्ष की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट नेताओं ने एक पत्र भी हिमाचल प्रभारी को भेजा था। इसके बाद बीते रोज सोमवार को दोनों ही धड़ों के नेताओं को शिमला भी तलब किया गया था।

बताया जा रहा है कि यहां भी बंद कमरे में दोनों धड़ों के नेताओं को कड़े शब्दों में अनुशासन का पाठ पढ़ाया गया था। साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया था कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बस इसी बैठक के बाद सिरमौर कांग्रेस के दोनों धड़ों के नेता देर रात वापिस लौट रहे थे कि नाहन से कुछ किलोमीटर पहले ही निहोग में आपस में भिड़ गए। इस संबंध में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रूपेंद्र ठाकुर ने पांवटा साहिब के पूर्व विधायक किरनेश जंग व नाहन के पूर्व विधायक कंवर अजय बहादुर सिंह पर मारपीट करने के आरोप लगाए और इस संबंध में एक शिकायत भी पुलिस थाना में दर्ज करवाई। हालांकि किरनेश जंग ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया। सिरमौर कांग्रेस कमेटी के दो धड़ों में उपजा विवाद जब पुलिस थाना तक जा पहुंची तो सोशल मीडिया पर भी यह विवाद लगातार वायरल होता जा रहा है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है