Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

तिरंगे के रंग में रंगा हिमाचल का प्रवेश द्वार, आकर्षक लाइटिंग ने मोहा मन

युवा जगा रहे लोगों में देशभक्ति की अलख

तिरंगे के रंग में रंगा हिमाचल का प्रवेश द्वार, आकर्षक लाइटिंग ने मोहा मन

- Advertisement -

ऊना। आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) पर हिमाचल प्रदेश आने वालों के लिए जिला ऊना के युवाओं ने एक ऐसा अद्भुत नजारा पेश कर है, जिसे देख कर हर कोई देशभक्ति से ओतप्रोत हो रहा है। एक तरफ जहां हिमाचल के प्रवेश द्वार को इन युवाओं ने तिरंगे के रंग में रंग डाला, वहीं करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क के बीचो-बीच भी तिरंगे की लाइटिंग से ऐसी अद्भुत छटा बिखेरी है कि हर कोई युवाओं की तारीफ कर रहा है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में 300 डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, 20 सितंबर से पहले दी जाएगी तैनाती

एक तरफ जहां युवाओं पर देशभक्ति का नशा सिर चढ़कर बोल रहा है, वहीं दूसरी तरफ हिमाचल आने वाले हर व्यक्ति को भी यह नजारा रोमांचित कर रहा है। देश के पहाड़ी राज्य के छोटे से शहर में इस तरह का नजारा अपने आप में एक अद्भुत प्रयास है। गौरतलब है कि देश के बड़े शहरों में इस प्रकार की लाइटिंग और इस प्रकार के नजारे बेशक आम बात होगी, लेकिन युवाओं के जज्बे को सलाम जिन्होंने इस छोटे से कस्बे मैहतपुर को देश के बड़े शहरों की श्रेणी में आज लाकर खड़ा कर दिया है।

बता दें कि 14 अगस्त की शाम ढलते-ढलते सीमांत कस्बा मैहतपुर स्थित देव भूमि हिमाचल प्रदेश का प्रवेश द्वार तिरंगे की लाइटिंग से जगमगा उठा। बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए ही नहीं बल्कि स्थानीय लोगों के लिए भी यह एक बड़ा सरप्राइज था। इतना ही नहीं प्रवेश द्वार से करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क के बीचों-बीच डिवाइडर पर भी तिरंगे की रोशनी अद्भुत छटा बिखेरते दिखाई दी। दरअसल, कस्बे के 8-10 युवाओं ने आजादी के अमृत महोत्सव को कुछ अलग तरह से मनाने का फैसला किया। इन युवाओं ने आपस में पैसे इकट्ठे किए और प्रवेश द्वार को तिरंगे की रोशनी में जगमगाने का इंतजाम कर डाला।

प्रवेश द्वार को तिरंगे के रंग में रंगने वाले युवाओं का कहना है कि आजादी के अमृत महोत्सव पर जहां हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) मुहिम चल रही थी जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकल रही थी, वहीं उन्होंने भी कुछ हटके करने का प्रयास किया और उनका प्रयास सिरे भी चढ़ा। वहीं, केवल मात्र प्रवेश द्वार ही नहीं बल्कि देशभक्ति की इस भावना को और मजबूत करने के लिए करीब डेढ़ किलोमीटर तक सड़क के बीचो-बीच तिरंगे की लाइटिंग करने का भी इंतजाम किया गया।

इतना ही नहीं जैसे ही शाम ढलते-ढलते हिमाचल का प्रवेश द्वार तिरंगे के रंग में रंगा नजर आने लगा वैसे वैसे स्थानीय लोगों की उत्सुकता भी बढ़ती गई। पहले जहां प्रवेश द्वार तिरंगे की रोशनी से जगमगा उठा, वहीं धीरे धीरे करते हुए नगर परिषद मेहतपुर के हाईवे के बीचो-बीच तिरंगे की रोशनी नजर आने लगी। स्थानीय लोग युवाओं के इस प्रयास की जमकर सराहना कर रहे हैं।

स्थानीय निवासियों का कहना है कि यदि युवा देश भक्ति जैसी मुहिम को अपने हाथों में ले लें, तो निश्चित रूप से लोगों के मन मस्तिष्क पर इसका गहरा प्रभाव पड़ता है और लोग खुद व खुद देश प्रेम की भावना से जुड़ने लगते। उनका कहना है कि युवाओं द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव पर दिया गया यह सरप्राइज हर किसी को रोमांचित कर रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है