Covid-19 Update

2,22,890
मामले (हिमाचल)
2,17,495
मरीज ठीक हुए
3,721
मौत
34,200,957
मामले (भारत)
244,634,716
मामले (दुनिया)

हिमाचल: पूर्व सैनिक और दुकानदार ने लगाया फंदा, घर के स्टोर और जंगल में ली आखिरी सांस

कांगड़ा और ऊना से सामने आया मामला, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

हिमाचल: पूर्व सैनिक और दुकानदार ने लगाया फंदा, घर के स्टोर और जंगल में ली आखिरी सांस

- Advertisement -

कांगड़ा /ऊना। हिमाचल में दो लोगों ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। इसमें एक सेवानिवृत्त सैनिक भी है। मामले कांगड़ा जिला के डाडासीबा और ऊना के चिंतपूर्णी से सामने आए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। पहले मामले में गरली के साथ लगते चंबापत्तन में भूतपूर्व सैनिक (Former serviceman) ने फंदा लगा लिया। मृतक व्यक्ति की पहचान 55 वर्षीय कश्मीर सिंह पुत्र मेहर सिंह के रूप में हुई है।बताया जा रहा है कि कश्मीर सिंह काफी समय से बीमार था और अपनी इसी बीमारी के कारण परेशान रहता था। कश्मीर सिंह का बेटा भी सेना में कार्यरत है। बीते रोज पत्नी को कश्मीर सिंह कहीं नजर नहीं आया। जब उसे यहां वहां ढूंढा तो वह घर में ही बनाए स्टोर में पंखे की कुंडी से झूलता हुआ मिला। परिजन उसे नीचे उतारकर सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने कश्मीर सिंह को मृत घोषित कर दिया। डीएसपी ज्वालामुखी चंद्र पाल सिंह ने बताया कि पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः निजी कंपनी के मैनेजर ने बेडशीट का फंदा बनाकर की आत्महत्या
दुकानदार ने जंगल में लगाया फंदा

इसी तरह से ऊना जिला के चिंतपूर्णी (Chintpurni) क्षेत्र के ज्वाल गांव में एक दुकान करने वाले युवक ने फंदा लगा लिया। 32 वर्षीय राकेश कुमार पुत्र बिशन दास ने घर से कुछ ही दूरी पर जंगल में जाकर रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर मौके से साक्ष्य जुटाए। राकेश कुमार जलो दी बड़ में बिजली की दुकान (Shop) करता था और ऐसा माना जा रहा है कि वह अपनी दुकान के कामकाज को लेकर परेशान था।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: शादी के चार माह बाद नवविवाहिता ने मायके में की आत्महत्या, पति गिरफ्तार

घटना वाले दिन युवक के पिता जो दिहाड़ी लगाते हैं, वह ग्राम सभा की बैठक में गए हुए थे। युवक का एक भाई बाबा बालक नाथ दियोट सिद्ध गया हुआ था। इस दौरान घर में युवक अकेला था। उसने मौका देख पशुशाला से गाय को बांधने वाली रस्सी निकाली और घर से कुछ दूर जंगल में चला गया और वहां जाकर फंदा लगा लिया। पुलिस को रात 11 बजे इसकी सूचना मिली। सूचना मिलने पर पुलिस के एएसआइ रछपाल सिंह टीम सहित मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी। रविवार को पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है