Covid-19 Update

2,21,437
मामले (हिमाचल)
2,16,413
मरीज ठीक हुए
3,704
मौत
34,081,040
मामले (भारत)
241,402,481
मामले (दुनिया)

Punjab : 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित, अब एक माह बाद होंगी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल शिक्षा बोर्ड ने स्थगित की परीक्षाएं

Punjab : 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित, अब एक माह बाद होंगी

- Advertisement -

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ने लगा है। राज्य में सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने के बाद पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (Punjab School Education Board) ने बड़ा फैसला लिया है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने सोमवार को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा एक माह के लिए स्थगित कर दी है। अब परीक्षाएं एक माह बाद शुरू होंगी। नई डेटशीट के मुताबिक 12वीं की परीक्षाएं 10 अप्रैल से शुरू होगी। जबकि, 10वीं कक्षा की परीक्षाएं चार मई से आयोजित होंगी।

यह भी पढ़ें:सदन में जींस-टीशर्ट पहनकर आए कांग्रेस विधायक, विस अध्‍यक्ष ने निकाला बाहर तो बोले – इसी ड्रेस में जनता ने चुना

बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक जनक राज महरोक ने कहा कि कोरोना की वजह से यह फैसला लिया गया है। परीक्षा संबंधी अधिक जानकारी बोर्ड की बेवसाइट http://www.pseb.ac.in पर हासिल की जा सकती है। बता दें कि पंजाब में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़़ रहा है। कई जिलों में छात्र और शिक्षक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। विद्यार्थियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

सोमवार को इसी मामले को लेकर बोर्ड के उच्च अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों व सीबीएसई समेत अन्य बोर्ड की डेटशीट पर मंथन हुआ। इसके बाद बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की गई। पहले 22 मार्च से 12वीं की परीक्षा होनी थी। अब यह परीक्षा 20 अप्रैल से शुरू होकर 24 मई तक चलेगी। वहीं 10वीं की परीक्षा पहले नौ अप्रैल से शुरू होनी थी। लेकिन अब यह परीक्षा चार मई से 24 मई के बीच में आयोजित होगी। बता दें कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की सालाना परीक्षाओं में हर लगभग साल सात लाख छात्र हिस्सा लेते हैं। डेटशीट के संबंध में अधिक जानकारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसइट से हासिल की जा सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है