Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

गग्गल एयरपोर्ट के विस्तार को मिलेंगे 400 करोड़, मंडी के लिए विपक्ष से मांगा सहयोग

सीएम जयराम ठाकुर बोले, प्रदेश में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के निर्माण के लिए मांगे एक हजार करोड़ रुपए

गग्गल एयरपोर्ट के विस्तार को मिलेंगे 400 करोड़, मंडी के लिए विपक्ष से मांगा सहयोग

- Advertisement -

धर्मशाला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि 15वें वित्तायोग ने प्रदेश में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के निर्माण के लिए एक हजार करोड़ रुपए की अनुशंसा की है। इसके साथ ही गग्गल एयरपोर्ट (Gaggal Airport) के विस्तार के लिए भी 400 करोड़ रुपए की राशि देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मंडी एयरपोर्ट (Mandi Airport) प्रदेश की भावनाओं का प्रोजेक्ट है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को इसके निर्माण में सहयोग करना चाहिए। माकपा विधायक राकेश सिंघा पर तंज कसते हुए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam thakur) ने कहा कि उनकी पार्टी तो कहीं भी लाल झंडा गाड़ कर खड़ी हो जाती है।

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन मंडी एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर माकपा के राकेश सिंघा के अनुपूरक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन विकास की अपार संभावनाएं हैं। रेलवे (Railway) का विस्तार धीमी गति से होता है। प्रदेश में फोरलेन प्रोजेक्टों (forelane project )का निर्माण जारी है। एयर कनेक्टीविटी बढ़ाए जाने की स्थिति में राज्य में पर्यटन विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में एयर कनेक्टीविटी बढ़ने पर लोग कश्मीर को भूल जाएंगे। सीएम ने कहा कि मंडी हवाई अड्डे का लिडार और ओएलएफ सर्वे हो चुका है।

यह भी पढ़ें: सीएम से चाँद मांग कर देखो, वो भी दे देंगे

अभी भू.अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। सरकार एयरपोर्ट के निर्माण के लिए धन की व्यवस्था के साथ.साथ भू.अधिग्रहण पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के धरातल पर उतरने की स्थिति में प्रदेश की भावी पीढ़ियों को इसका फायदा होगा।

लोकसभा में गूंजा हिमाचल के हवाई अड्डों के विस्तार का मामला

 

मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह (MP Pratibha Singh) ने लोकसभा में हिमाचल प्रदेश के हवाई अड्डों के विस्तार का मामला उठाया है। सांसद ने मांग की है कि हिमाचल प्रदेश एक पहाड़ी राज्य है और पर्यटन यहां की आर्थिकी का एक प्रमुख जरिया है। प्रदेश के सभी हवाई अड्डों में बड़े विमानों के उतरने की सुविधाएं न होने के कारण यहां पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा नहीं मिल पा रहा है।

मंडी की सांसद ने केंद्र सरकार से इस संबंध में उचित कार्यवाही करने के साथ.साथ प्रदेश में बन रहे फोरलेन के कार्य में भी तेजी लाने की मांग की, ताकि पर्यटन व्यवसाय से लोगों को रोजगार मिल सके। सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई हैली टैक्सी सेवा व्यवहारिक नहीं है। मंडी (Mandi),  कुल्लू और रामपुर से यदि चंडीगढ़ के लिए सीधी हैलीकॉप्टर सुविधा हो तभी लोगों को फायदा मिलेगा और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है