Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

#TractorRally : ट्रैक्टर परेड में दिल्ली में उपद्रव, लाल किले पर फहराया केसरिया झंडा

#TractorRally : ट्रैक्टर परेड में दिल्ली में उपद्रव, लाल किले पर फहराया केसरिया झंडा

- Advertisement -

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड (Tractor Prade) में वही हुआ जिसका डर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पहले से जता रही थी। दिल्ली किसानों की ट्रैक्टर परेड बेकाबू (Tractor Prade) हो चुकी है। किसानों द्वारा पत्थराबाजी (Stone Pelting) और पुलिस पर तलवार चलाने तक की तस्वीरें सामने आ चुकी है। किसान आईटीओ (ITO) तक पहुंच चुके हैं। आईटीओ से संसद और राष्ट्रपति भवन चार से पांच किलोमीटर की दूरी पर ही स्थित है। आईटीओ पर तो बवाल हो ही रहा है, लेकिन कुछ किसान लाल किले (RedFort) तक भी जा पहुंचे हैं। एक प्रदर्शनकारी ने लाल किले में उस जगह पर केसरिया झंडा (Saffron Flag) फहरा दिया है जिस जगह पर पीएम (PM) झंडा फहराते हैं।

यह भी पढ़ें: Tractor Rally में जमकर हुआ उत्पात, कहीं तोड़े बैरिकेड्स, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले


किसानों के बेकाबू हुए प्रदर्शन के लिए दिल्ली पुलिस के अलावा किसान नेता ज्यादा जिम्मेदार हैं, क्योंकि किसान नेताओं ने इस बात की जिम्मेदारी ली थी कि दिल्ली पुलिस द्वारा तक किए गए रूट से ही किसानों की ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी, लेकिन अब जब किसानों की ट्रैक्टर परेड बेकाबू हो चुकी है तो किसान नेताओं को कुछ अता-पता नहीं है। हालांकि दिल्ली पुलिस किसान नेताओं से लगातार फोन पर बातचीत कर रही है।

पूरे बवाल के बीच राहुल गांधी ने भी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने ट्विट कर लिखा है कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है। चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा। देशहित के लिए कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो! इसके अलावा योगेंद्र यादव ने भी लाल किले पर झंडा फहराने को गलत बताया है। योगेंद्र यादव ने अपील करते हुए कहा कि सभी साथियों से अपील है कि संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा निर्धारित रूट पर ही परेड करें। उससे अलग होने से आंदोलन को सिर्फ नुकसान ही होगा। शांति ही किसान आन्दोलन की ताकत है। शांति टूटी तो सिर्फ आंदोलन को नुकसान होगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है