Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

#TractorRally में निकलेंगे एक लाख ट्रैक्टर, किसान संगठनों ने किया दावा

टीकरी बॉर्डर से निकलेंगे सबसे ज्यादा ट्रैक्टर, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

#TractorRally में निकलेंगे एक लाख ट्रैक्टर, किसान संगठनों ने किया दावा

- Advertisement -

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने जा रही किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। किसान नेताओं का दावा है कि ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) में कुल मिलाकर करीब एक लाख ट्रैक्टर शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि अभी तक टीकरी बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर (Tikari Border-Singhu Border-Ghazipur Border) 30 हजार ट्रैक्टर पहुंच भी चुके हैं जो कि ट्रैक्टर रैली में शामिल होंगे, जबकि गणतंत्र दिवस ( Republic Day) तक एक लाख ट्रैक्टरों के रैली में शामिल होने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें: 370 किलोमीटर लंबी होगी #TractorRally, इन-इन जगहों से निकलेगी किसानों की #TractorPrade

जिन रूट्स से ट्रैक्टर रैली गुजरनी है उन रूट पर दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के जवाों की तैनाती की गई है। इसके अलावा एक ट्रैक्टर पर तीन से ज्यादा लोगों को बैठने की इजाजत पुलिस की ओर से नहीं दी गई है। इसके अलावा आज की कुछ बातों को फाइनल करने के लिए पुलिस और किसान संगठनों के बीच बातचीत होनी है। बताया जा रहा है कि टिकरी बॉर्डर से सबसे ज्यादा ट्रैक्टर रैली के लिए निकलेंगे। ऐसे में टीकरी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बेहत कड़ी रखी गई है।

इसके साथ ही ट्रैक्टर रैली जिन रूट्स से गुजरेगी वहां की दुकानों को भी आज रात ही बंद करवा दिया जाएगा। पूरे रूट पर किसानों के ट्रैक्टर और सुरक्षा बलों के जवानों के अलावा कोई नहीं होगा। बताया जा रहा है कि किसान सोशल आर्मी के वॉलंटियर्स भी किसानों की मदद के लिए तैनात रहेंगे। इसमें एक हजार वॉलंटियर्स शामिल हैं जो किसानों फर्स्ट ऐड, पानी-चाय देंगे। साथ ही इनमें कुछ वॉलंटियर्स मैकेनिक होंगे जो कि ट्रैक्टर की तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए मौके पर मौजूद रहेंगे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार ट्रैक्टर रैली की पूरी जिम्मेदारी किसान नेताओं ने ली है। ऐसे में ट्रैक्टर रैली के दौरान कोई भी गड़बड़ी होती है तो किसान नेताओं को ही जिम्मेदार माना जाएगा और उनपर कार्रवाई भी की जाएगी। किसान नेताओं ने दिल्ली पुलिस के साथ मीटिंग में इस बात की गारंटी ली है कि ट्रैक्टर रैली के दौरान कोई भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश नहीं करेगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है