Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

370 किलोमीटर लंबी होगी #TractorRally, इन-इन जगहों से निकलेगी किसानों की #TractorPrade

सिंघु बॉर्डर-टीकरी बॉर्डर से भी निकलेगा किसानों का काफीला

370 किलोमीटर लंबी होगी #TractorRally, इन-इन जगहों से निकलेगी किसानों की #TractorPrade

- Advertisement -

चंडीगढ़। कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर निकलने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली पर सुरक्षा एजेंसियों सहित पूरे देश की नजर है। दिल्ली पुलिस के साथ पांच दौर की बातचीत के बाद ही किसानों की ट्रैक्टर रैली को इजाजत दी गई है। ऐसे में आपको बताते हैं कि आखिर ट्रैक्टर रैली में क्या-क्या होने वाला है। ट्रैक्टर रैली कहां से कहां तक जाएगी और कितने बजे शुरू होगी। इसके अलावा ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिस किस तरह से नजर बनाए रखेगी, क्योंकि ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी फैलाने के कई इनपुट भी दिल्ली और सुरक्षा एजेंसियों को मिले हैं।


यह भी पढ़ें: राज्यपाल कंगना से मिल सकते हैं, लेकिन आंदोलनरत किसानों से नहीं : शरद पवार

बताया जा रहा है कि चार से पांच जगह से ट्रैक्टर निकाली जाएगी। जहां से ट्रैक्टर रैली शुरू होगी उसे वहीं खत्म किया गया है। टैक्टर रैली का काफीला करीब 370 किलोमीटर लंबा होगा। सबसे लंबी ट्रैक्टर रैली टीकरी बॉर्डर से होगी। यहां से करीब 110 किलोमीटर लंबी ट्रैक्टर रैली निकलेगी। इसके बाद सिंघु बॉर्डर से निकलने वाली रैली भी करीब 90 किलोमीटर लंबी होगी। इसके अलावा पुलिस ड्रोन से भी ट्रैक्टर रैली पर नजर बनाएगी।


कहां पर क्या रहेगा ट्रैक्टर रैली का रूट
1. एक ट्रैक्टर रैली टीकरी बॉर्डर से शुरू होगी। ये ट्रैक्टर रैली दिल्ली के नांगलोई से नजफगढ़, ढांसा बॉर्डर, बादली के रास्ते केएमपी से गुजरेगी और वापस टीकरी बॉर्डर पहुंचेगी।

2. दूसरी ट्रैक्टर रैली सिंघु बॉर्डर से शुरू होगी। ये ट्रैक्टर रैली दिल्ली करनाल बाइपास से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर और वहां से बवाना कस्बा, कंझावला, कुतुबगढ़ कस्बा होते हुए औचंदी बॉर्डर से हरियाणा के सैदपुर गांव पहुंचेगी। इसके बाद ट्रैक्टर रैली पिपली टोल से केएमपी होते हुए वापस सिंघु बॉर्डर आएगी।

3. तीसरी ट्रैक्टर रैली गाजीपुर से अप्सरा बॉर्डर दिल्ली निकलेगी। यहां से ट्रैक्टर रैली आनंद विहार बस अड्डा से गाजियाबाद पहुंचेगी और फिर डासना बॉर्डर से किसान केजीपी के रास्ते होते हुए गाजीपुर लौटेंगे।

4. चौथी ट्रैक्टर रैली पलवल से निकलेगी। ये ट्रैक्टर रैली फरीदाबाद-बदरपुर बॉर्डर से होते हुए दिल्ली में दाखिल होगी। इसके बाद सरिता विहार के गोल चक्कर से NH-2 होते हुए पलवल जाएगी और फिर शाहजहांपुर बॉर्डर से परेड शुरू होकर केएमपी से ही ट्रैक्टर रैली वापस आएगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है