Covid-19 Update

2,23,619
मामले (हिमाचल)
2,17,918
मरीज ठीक हुए
3,729
मौत
34,242,185
मामले (भारत)
246,029,018
मामले (दुनिया)

पंचायत चुनाव: पंचायत प्रधान-उपप्रधान के नतीजे घोषित, यहां देखें विजयी उम्मीदवारों की सूची

पंचायत चुनाव: जनजातिय क्षेत्रों में पहले में 74 प्रतिशत रहा मतदान

पंचायत चुनाव: पंचायत प्रधान-उपप्रधान के नतीजे घोषित, यहां देखें विजयी उम्मीदवारों की सूची

- Advertisement -

लाहुल स्पीति। हिमाचल के लाहुल-स्पीति में प्रथम चरण के पंचायत चुनाव में पंचायत प्रधान-उपप्रधान के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। पहले चरण में जिला की 29 पंचायतों के लिए चुनाव हुआ। इसमें लाहौल की 16 पंचायतों में प्रधान, उपप्रधान, वार्ड पंच, जिला परिषद और पंचायत समिति के लिए वोट डाले गए।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव: जनजातीय क्षेत्रों में पहला चरण शांतिपूर्ण संपन्न, 74 प्रतिशत रहा मतदान

स्पीति की 13 पंचायतों में सिर्फ जिला परिषद और पंचायत समिति के लिए मतदान हुआ। सुबह सात बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक मतदान हुआ। कई जगह चार बजे तक भी मतदान चलता रहा। लाहौल में 66.5 तथा स्पीति में 66.32 प्रतिशत मतदान हुआ। मतगणना में लाहौल में 16 प्रधान और 16 उपप्रधान चुने गए। जिसमें केलांग पंचायत से सोनम जंगपो ने भारी मतों से जीत दर्ज कर दोरजे उपासक को शिकस्त दी। वहीं गौशाल पंचायत में अजीत सिंह ने देवप्रकाश को 109 मतों से हराया। उपप्रधान पद पर पवन ने जीत दर्ज की। वारपा पंचायत में टशी यंगजोम प्रधान और सुरेंद्र उपप्रधान विजय घोषित हुए।

कोकसर में सचिन मिरुपा प्रधान और प्रदीप उपप्रधान, खंगसर पंचायत में सुरेश कुमार प्रधान और प्रेम प्रकाश उपप्रधान, गोहरमा पंचायत में सरिता प्रधान और उपप्रधान पद पर पुनीत ने जीत दर्ज की है। वहीं जोबरंग में छिमे अंगमो प्रधान और राजीव उपप्रधान, मूरिंग में भीम देई प्रधान, देवी सिंह उपप्रधान, थिरोट में शेर सिंह प्रधान, नरेश उपप्रधान, जाहलमा में कृष्णा देवी प्रधान और रोहित कुमार उपप्रधान, बरबोग में शांति देवी प्रधान निर्विरोध और उपप्रधान रंजीत चुनाव जीते। तिंदी पंचायत में कमला प्रधान और रंजीत सिंह उपप्रधान, त्रिलोकनाथ में दिनेश कुमार प्रधान और नारायण दास उपप्रधान, दारचा पंचायत से छेवांग नोरबू प्रधान और तंजिन लदर उपप्रधान, उदयपुर में लक्ष्मण ठाकुर प्रधान और गोपाल गौर उपप्रधान, चिमरेट पंचायत में प्रेमदासी प्रधान और कुशल चंद उपप्रधान पद पर चुनाव जीते हैं।जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त लाहौल-स्पीति नीरज कुमार ने कहा कि पहले चरण का पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। एक अक्तूबर को दूसरे चरण के लिए 16 पंचायतों में मतदान होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है